स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'जिप्पी' निकला असली हीरो, आग की लपटों कों पार कर ऐसे बचाई घरवालों की जान

Soma Roy

Publish: Sep 21, 2019 16:55 PM | Updated: Sep 21, 2019 16:56 PM

Hot on Web

  • Dog saves life : फ्लोरिडा के एक घर में रात के अंधेरे में लग गई थी आग
  • आग की लपटों को पार करके जिप्पी ने साबित की अपनी वफादारी

नई दिल्ली। कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार साथी कहते हैं। इस वाक्ये को हकीकत में जिप्पी ने सच कर दिखाया है। फ्लोरिडा में हुए एक हादसे में एक कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाकर अपनी वफादारी साबित की है। बताया जाता है कि घर का फायर अलार्म खराब होने की वजह से घर में आग लगने का पता नहीं चल सका था। ऐसे में जिप्पी ने अपनी जान की परवाह किए बिना पूरे परिवार की जान बचाई।

जिप्पी के मालिक लेरॉय बटलर का कहना है कि जब घर में आग लगी तब उनका कुत्ता घर में इधर-उधर भागने लगा। चूंकि घटना रात के डेढ़ से दो बजे के बीज की है इसलिए उस वक्त सब गहरी नींद में थे। ऐसे में जिप्पी परिवार वालों को जगाने के लिए तेज-तेज भौंक रहा था।

fire1.jpg

तब तक घर के कुछ हिस्से में आग तेज हो चुकी थी। ऐसे में जिप्पी आग की लपटों को पार करके उन्हें जगाने के लिए उनके कमरे तक आया था। वो जोर-जोर से भौंककर रहा था। आवाज सुनकर सभी घरवाले उठ गए और आग देखते ही बाहर की ओर भागे। बटलर ने बताया कि बाहर आने के बाद उन्होंने देखा कि जिप्पी अभी घर के अंदर फंसा है। वे उसे बचाने के लिए अंदर जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग की लपटे तेज होने की वजह से वे अंदर नहीं जा सके। उनका कहना है कि जिप्पी ने अपनी जान देकर उन्हें बचाया है। उनका पूरा परिवार उसे हमेशा याद करेंगे।