स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गाय के पेट से निकली चौंकाने वाली चीज़ें, पाचन तंत्र प्लास्टिक कचरे से भरा था

Priya Singh

Publish: Oct 21, 2019 15:31 PM | Updated: Oct 21, 2019 15:31 PM

Hot on Web

  • सर्जरी के दौरान पेट से निकली चौंकाने वाली चीजें
  • मैनुअल रेक्टल परिक्षण के दौरान डॉक्टरों को प्लास्टिक की उपस्थिति हुई महसूस

नई दिल्ली। प्रदूषण को लेकर बार-बार चेतावनी देने के बाद भी लोगों को अब तक समझ नहीं आया है कि इससे हमारे वातावरण को कितना नुकसान पहुंच रहा है। कहीं भी कूड़ा फेंकने की आदत की वजह से तमिलनाडु में एक गाय तकलीफ से गुज़री। सर्जरी के दौरान जो कुछ उसके पेट से निकला वह चौंकाने वाला था। चेन्नई के वेटरनरी पी. मुनिरथानम एक बीमार गाय को देखने गए, जिसने अभी 20 दिन पहले एक बछड़े को जन्म दिया था। उन्हें बताया गया कि गाय अक्सर अपने पेट में लात मारती है और दिनभर में केवल 3 लीटर ही दूध देती है।

फिर दिखा मोटर व्हीकल एक्ट का खौफ, हेलमेट पहने नजर आया डॉगी

tamil_nadu.jpg

पशु चिकित्सक ने गाय की मैन्युअल रूप से जांच की। कुछ परीक्षणों के बाद, पता चला कि गाय का पाचन तंत्र प्लास्टिक कचरे से भरा था। डॉक्टर का कहना था कि वे मैनुअल रेक्टल परिक्षण के दौरान भी प्लास्टिक की उपस्थिति महसूस कर सकते थे। उनका मानना था कि प्लास्टिक करीब दो साल से गाय के पेट में जमा हो सकता है।

लंदन में दिखा 'बाहुबली' का दम, लोगों ने सोशल मीडिया पर दिए ये जबरदस्त रिएक्शन

cow.jpg

इस स्थिति में डॉक्टरों ने गाय के ऑपरेशन करने की सलाह दी। करीब 5 घंटे चली सर्जरी में डॉक्टरों ने कुल 52 किलो का प्लास्टिक गाय के पेट से निकाला। डॉक्टर ने बताया सर्जरी बहुत कठिन थी। उन्होंने बताया कि गाय के पेट में प्लास्टिक चुपका हुआ था। गया के पेट से प्लास्टिक के साथ पिन और सुइयां भी बरामद हुई हैं। डॉक्टरों को डर था कि अगर कुछ और समय तक सुइयां गाय के पेट में रहतीं तो वे गाय के जिगर तक पहुंच जातीं।

VIDEO: पुलिसवालों ने झील से कंगारू को निकाला बाहर, लेकिन उसने फिर से कर दिया ऐसा काम