स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महिलाओं के मान-सम्मान के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध:सिद्धू

Yuvraj Singh Jadon

Publish: Jul 09, 2017 16:42 PM | Updated: Jul 09, 2017 16:42 PM

Hoshiarpur

पंजाब सरकार महिलाओं के मान -सम्मान और उनके  सशक्तिीकरण के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है, इस दिशा में सरकार

चंडीगढ़। पंजाब सरकार महिलाओं के मान -सम्मान और उनके  सशक्तिीकरण के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और इस दिशा में सरकार की तरफ से विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। यह बात स्थानीय निकाय और सांस्कृतिक मामले तथा पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहाँ सैक्टर-16 पंजाब कला भवन में फोटो जरनलिस्ट वैलफेयर ऐसोसेएशन द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर लगाई तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कही।

सिद्धू ने कहा कि चंडीगढ़ समेत पंजाब के फोटो जरनलिस्टों की तरफ से लगाई यह प्रदर्शनी का विषय बहुत ही उपयुक्त और समय की बड़ी ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि आज समय आ गया है कि महिलाओं को न सिफऱ् बराबरी का रुतबा देना है बल्कि महिलाओंं के मान -सम्मान की बहाली के लिए लोगों को जागरूक करना है।

सिद्धू ने प्रदर्शनी में लगाई तस्वीरों की तारीफ़ करते हुये कहा कि फोटो जरनलिस्ट रोज़मर्रा भाग दौड़ की जि़ंदगी में जहां पेशेवार ड्यूटी निभाते हैं वहां इस प्रदर्शनी से साबित होता है कि फोटो जरनलिस्ट कलात्मक और रचनात्मक तस्वीरों भी खींचते हैं जो कि दिल की गहराईयों को छू जाती हैं।

उन्होंने इस प्रयास की सराहना करते हुये अपने ऐच्छिक कोटे में से फोटो जरनलिस्ट वैलफेयर ऐसोसेएशन को 3 लाख रुपए देने का ऐलान किया। उन्होंने यह भी वायदा किया कि पर्यटन और सांस्कृतिक विभाग ऐसोसिएशन को हर संभव मदद करेगा और जहाँ भी वह पंजाब में फोटो प्रदर्शनी लगाना चाहे, उनको पूरा सहयोग दिया जायेगा।