स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अंकज्योतिष 26 मई 2019: आज प्रातःकाल उगते सूर्य को अर्घ्य दें, दिन अच्छा बितेगा

Tanvi Sharma

Publish: May 25, 2019 17:05 PM | Updated: May 25, 2019 17:12 PM

Horoscope

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- जनपक्ष का रूझान अपनी तरफ करने के लिए बेहद कठिन दौर से गुजरना होगा। आक्रमक रूख अपनाने की वजह से साथी कर्मचारी स्वयं को सहज महसूस नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- हरे रंग की वस्तुओं का दान करें।

अंक 02- भोगविलास की जीवनशैली शिक्षण कार्यों से स्वयं को दूर कर देगी। अतः ध्यान देकर कार्य करें। जीवन में अभिमान लाने के बजाए स्वाभिमान को अपनाने का प्रयत्न करें।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।

अंक 03- रिश्तेदारी व परिवार में सामंजस्य बैठाने के लिए स्वयं को पहले से कहीं अधिक समय देना होगा। मनस्थिति शार्टकट से पैसा कमाने की ओर पूर्ण रूप से उद्वेलित करेगी।
अनुकूलता के लिए- रामनाम का जप करें।

अंक 04- जटील मुद्दों पर परिवार में अत्यधिक स्नेह के वशीभूत कोई भी उलजलुल बात कहने से बचकर रहें। अत्यधिक काम का बोझ शरीर को आराम करने पर मजबूर कर देगा।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को धार्मिक पुस्तक दान में दें।

अंक 05- अपनी सोच के विपरित नौकरों से अपेक्षाकृत सहयोग मिलने से आश्चर्यचकित रह जाएंगे। भूमि से संबंधित कार्यों में किसी के कहने से निर्णय लेने की स्थिति से बचें।
अनुकूलता के लिए- गुड़ धनिये का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 06- आलस्य का त्याग कर काम पर जुटना होगा। कार्यस्थल पर सहयोगियों, विशेषकर महिलाओं से मेलजोल के कारण रचनात्मक क्षमताओं का पूरा लाभ नहीं उठा पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- सरसों के तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

अंक 07- भावुकता के चलते घर परिवार व रोजमर्रा के कामों में सामंजस्य बैठाने में तकलीफों का सामना करना पड़ेगा। स्वअर्जित अंश को परोपकार में लगाना फायदेमंद रहेगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल उगते सूर्य को अघ्र्य दें।

अंक 08- लगातार काम के बोझ से निजात पाने के लिए मनोरंजन का सहारा भी कारगर साबित नहीं हो पाएगा। युवाओं को ध्यान अध्ययन की ओर तथा भविष्य बनाने की ओर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- अत्यधिक आवेश में आने से बचें।

अंक 09- पारिवारिक मुद्दों में बाहर के व्यक्ति द्वारा किये हस्तक्षेप आपकी प्रतिष्ठा को आंच पहुंचा सकते हैं। मेहनत व समय के अनुसार अवसरों का पूरा-पूरा लाभ लेने में कामयाब रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में कच्चे नारियल चढ़ाएं।