स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अंकज्योतिष 20 अगस्त 2019: आज शिव-पार्वती की 5 परिक्रमा लगाएं, दिन उत्तम रहेगा

Tanvi Sharma

Publish: Aug 19, 2019 14:50 PM | Updated: Aug 19, 2019 14:50 PM

Horoscope

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- धर्म का मार्ग विकास के पथ को सहज रुप से उपलब्ध कराएगा। संगति के परिणाम स्वरूप अपनों से दूर होना पड़ सकता है। कार्यशैली में व्यापक परिवर्तन न की ओर ध्यान दें।
अनुकूलता के लिए- उगते सूर्य के दर्शन न करें।

अंक 02- खाने-पिने में रूचिगत भोजन की अधिकता उदर रोगों के जन्म का कारण बन सकती है। कार्यस्थल पर मेहनत से कानूनी विवादों में समझोता होने के आसार नजर आएंगे।
अनुकूलता के लिए- भोजन का अपमान करन से बचें।

अंक 03- तेजी मंदी के कार्यों में अपनी हैसियत के अनुसार ही धन का निवेश करें। अत्यधिक व्यसनों को कम न कर पाने के कारण तन व मन दोनों से नुकसान हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन का कुछ समय पारिवारिक सदस्यों के साथ बिताएं।

अंक 04- प्रयत्न से धर्म के बनाए रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। व्यवसाय बढ़ाने के उद्देष्य से की गई यात्रा सफलता दिलाएगी। कार्य स्थल पर उत्साह की कमी से अधिकतर में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- शिव-पार्वती की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 05- साझेदारी के कामकाज में भावनात्मकता के बजाए व्यवहारिकता को समझकर कार्य करना होगा। अतिरिक्त कामकाज में होने वाली कमाई मुख्य कामकाज की मंदी से उभरेगी।
अनुकूलता के लिए- लक्ष्मीजी के बीज मंत्र का जप करें।

अंक 06- वर्तमान समय में मुख्य कामकाज के साथ-साथ अतिरिक्त कामकाज के महत्व को समझने की जरूरत महसुस होगी। अपमान से बचने के लिए आलस्य से दूर रहना होगा।
अनुकूलता के लिए- बच्चों को पसंद की वस्तु उपहार में दें।

अंक 07- आज का समय उच्च शिक्षित युवाओं के लिए चारों ओर से खुशियां लेकर आएगा। घर परिवार की जवाबदारी के बोझ के कारम पूरे समय अति व्यस्तता में बितेगा।
अनुकूलता के लिए- पूजा स्थान से अलग सरसों तेल का दीपक लगाएं।

अंक 08- कार्य स्थल पर अपनी नई परियोजना में साथी कर्मचारियों का भरपुर सहयोग मिलेगा। मानसिक असंतुलन के कारण गलत मद में खर्च होने से पूरे समय तनाव बना रहेगा।
अनुकूलता के लिए- रूपयों के लेनदेन से बचकर रहें।

अंक 09- समाज में अपने द्वारा चलाए गए सुधार कार्यक्रमों को धीरे-धीरे आमजन महसूस करने लगेंगे। नई परियोजना के विस्तार के लिए ओर अधिक ऋण लेने का प्रयास न करें।
अनुकूलता के लिए- व्यसन से दूर रहने की कोशिश करें।