स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 8 वाले हनुमान मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं और आप?

Devendra Kashyap

Publish: Oct 22, 2019 06:30 AM | Updated: Oct 21, 2019 16:08 PM

Horoscope

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 8 वाले हनुमान मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं और आप?

अंक 01: सेहत की दृष्टि से पहले से चल रही छोटी-मोटी गड़बड़ी टालने की कोशिश न करें। पारिवारिक सदस्यों में सामंजस्य बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयत्न की आवश्यकता रहेगी। अनुकूलता के लिए यथाशक्ति सप्तधान्य दान में दें।


अंक 02: अपना काम निकालने के लिए नौकरों के साथ तालमेल बनाकर रखते हुए धैर्य से काम करने होंगे। पिछले कुछ दिनों से लाभांश में आती सतत कमी धीरे-धीरे दूर होने लगेगी। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल धार्मिक ग्रंथ का पाठ करें।


अंक 03: रिश्तेदारी में अनुभवहीनता के चलते मांगने के बावजूद सलाह देने की कोशिश न करें, तो ठीक रहेगा। घर में अनावश्यक रूप से भोग विलास की वस्तुओं में खुब धन खर्च होगा। अनुकूलता के लिए दिन के किसी भी समय कुछ देर राम नाम जपें।


अंक 04: कोर्ट कचहरी में अत्याधिक समय व धन खर्च की बर्बादी से बचने के लिए बाहर ही समझौता करना ठीक रहेगा। आज के दिन मन वैराग्य की ओर जाने की कोशिश करेगा। अनुकूलता के लिए तुलसीजी के समीप घी का दीपक लगाएं।


अंक 05: भविष्य के लिए देखे गए सपने साकार करने की राह में आगे बढ़ने के लिए समय सबसे अच्छा है। धार्मिक सत्संग में भाग लेने के बावजूद भी मानसिक निराशा दूर नहीं होगी। अनुकूलता के लिए अत्याधिक विश्वास से बचकर रहें।


अंक 06: एक जैसे कार्य को करते रहने से आई निरसता किसी नये काम को करने की प्रेरणा देगी व कुछ हद तक सफल भी होंगे। नौकरी में स्वतंत्र फैसले लेने की कोशिश न करें। अनुकूलता के लिए एक मांगरोल सुपारी अपने पास में रखें।


अंक 07: स्वास्थ्य कारणों से जीन योजनाओं पर से ध्यान हटाया था, उसे फिर से चालू करने के मौके मिलेंगे। कृषि कर्म से जुड़े लोगों को क्षमता से अधिक हाथ-पैर नहीं मारने चाहिए। अनुकूलता के लिए हास्यविनोद से बचकर रहें।


अंक 08: समाज में अपने को श्रेष्ठ साबित करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। समस्त सहयोगी व परिवार के सदस्यों के साथ होने के बावजूद जीवन में खालीपन लगेगा। अनुकूलता के लिए हनुमान मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।


अंक 09: परिवार की सुख-सुविधाओं को ध्यान में रखकर बचत का पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। वचन व वाणी की मर्यादा को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। अनुकूलता के लिए स्वअर्जित आय से ही दान करें।