स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aaj Ka Ank Jyotish: इस अंक वाले को आज कुछ नया करने का मौका मिल सकता है

Devendra Kashyap

Publish: Oct 20, 2019 06:30 AM | Updated: Oct 19, 2019 15:56 PM

Horoscope

Aaj Ka Ank Jyotish: इस अंक वाले को आज कुछ नया करने का मौका मिल सकता है

अंक 01: विद्यार्थियों को मेहनत का फल अत्याधिक कठिनाई से प्राप्त होंगे। अंर्तआत्मा से संतोषप्रद जवाब मिलने के बावजूद संशय रहेगा। नई योजनाओं में कामकाज की दिशा तय होगी। अनुकूलता के लिए किसी भी व्यक्ति को उधारी देने से बचें।


अंक 02: दाम्पत्य में किया गया बिना वजह का शक बेहद तकलीफ पहुंचाएगा। सहयोगियों के मध्य चल रही अनबन कम होगी। अपने मुलभूत कार्यों की लय को बनाए रखें। अनुकूलता के लिए तुलसी के पौधे पर घी का दीपक लगाएं।


अंक 03: करबद्ध काम मिलने से मजदूरवर्ग की पहले से चल रही मुसीबतें कम होने लगेगी। धोखाधड़ी से बचने के लिए अपने कामकाज को व्यवहारिक रूप देने की कोशिश करें। अनुकूलता के लिए खाने में कोई श्वेत वस्तु जरूर शामिल करें।


अंक 04: नौकरी में परिवर्तन की स्थिति को देखते हुए सहज रहें। धार्मिक कार्यों को परमार्थ के रूप में करें। अतिरिक्त कार्यों में की गई साझेदारी में मेहनत के परिणाम मिलने लगेंगे। अनुकूलता के लिए दैनिक दिनचर्या में कारसेवा शामिल करें।


अंक 05: सामाजिक स्तर पर पद की गरीमा को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। अतिरिक्त धनार्जन की स्थिति में आपस में समन्वय को बिगाड़ने की कोशिश न करें। अनुकूलता के लिए माता मंदिर में 11 नारियल अर्पित करें।


अंक 06: विद्यार्थियों को अपने मन के मुताबिक लक्ष्य हासिल करने के लिए समय के साथ चलने का प्रयत्न करना होगा। धार्मिक कर्म का अनुपयोगिता से पूरे समय तनाव बना रहेगा। अनुकूलता के लिए भोलेनाथ को 11 बिल्वपत्र अर्पित करें।


अंक 07: अतिरिक्त व्यवसाय के समापन की जरूरत पर बल देना होगा। चोट लगने की आशंका को देखते हुए सजग रहें। तुरंत निर्णय लेने की स्थिति को टालने का प्रयत्न करें। अनुकूलता के लिए घर में पूजनकक्ष से अलग सरसों तेल का दीपक लगाएं।


अंक 08: जनपक्ष का समर्थन लेने के लिए अतिरिक्त मेहनत करना होगा। कोर्ट-कचहरी का व्यापक असर रोजमर्रा के कार्य पर होगा। मेहनत के कार्यों को पूर्णत: सावधानी रखते हुए करें। अनुकूलता के लिए हरे रंग के उपयोग से बचकर रहें।


अंक 09: तेजी मंदी के व्यवसाय में बूंद बूंद से घड़ा भरने वाली कहावत को अपनाते हुए कामकाज करना होगा। अतिरिक्त साझा व्यापार में नुकसान को देखते हुए जल्द निर्णय लें। अनुकूलता के लिए तेल लगी रोटी काले कुत्ते को खिलाएं।