स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aaj Ka Ank Jyotish: शेयर बाजार में नुकसान हो सकता है, सोच-समझकर फैसला लें

Tanvi Sharma

Publish: Sep 19, 2019 06:30 AM | Updated: Sep 18, 2019 17:40 PM

Horoscope

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

 

अंक 01- एक जैसा काम करने में आई बोझिलता को कम करने के लिए बाहर घुमने-फिरने पर खर्च हो सकता है। जमीन जायदाद के घरेलु मामलों के निपटारे में प्रगति होगी।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में निंबुओं की माला चढ़ाएं।

 

अंक 02- काम करने में अनिच्छा के बावजूद भी दबाव के चलते पूरे समय जुटे रहना होगा। सामाजिक जीवन में आडंबरों से परे हटकर रटनात्मक कार्यों को अपनाना श्रेष्ठकर होगा।
अनुकूलता के लिए- हनुमान चालिसा का विधिवत पाठ करें।

 

अंक 03- वर्तमान समय में दैनिक पूजन कर्म में ही ईश्वर की पूर्ण भक्ति का अहसास होगा व शीघ्र फल प्राप्त होने लगेंगे। परिवार में शुभ समाचार प्राप्त होगा व प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।
अनुकूलता के लिए- नारंगी रंग का उपयोग करने से बचें।

 

अंक 04- कठिन प्रतिस्पर्धा के दौर में युवाओं को भाग्य भरोसे बैठने के बजाए कर्म करने पर ज्यादा ध्यान देना होगा। व्यापार के किया गया बैतरतीब फैलावड़ा तकलीफ दे सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर धार्मिक पुस्तक पढ़ें।

 

अंक 05- नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्य मे मन न लगने की स्थिति में वरिष्ठों से काम के लिए एक दो दिन का समय लेना अपने हित में रहेगा। निजी संबंधों में एकरुपता बनाए रखें।
अनुकूलता के लिए- देवस्थल में कच्ची भोजन सामग्री (सीधा) दान में दें।

 

अंक 06- मुकदमेंबाजी में निर्णय में देर होने से बढती देनदारियां पूरे समय परेशान कर सकती है। ऋतु परिवर्तन को देखते हुए खाने-पीने में सावधानी बरतते हुए चपेट में आने से बचें।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में थोड़ा सा पंचामृत प्रवाहित करें।

 

अंक 07- मौसम के परिवर्तन के कारण चल रही सेहत से जुड़ी खराबी धीरे-धीरे ठीक होने लगेगी। पिता की दी हुई शिक्षा का प्रभाव जीवन के मोड़ पर अब जाकर महसूस होगा।
अनुकूलता के लिए- गणेश जी को स्वयं के द्वरा तैसार दूर्वा चढ़ाएं।

 

अंक 08- निर्धारित लक्ष्य समय पर पूरा न कर पाने की स्थिति में अधिकारी के साथ-साथ सहकर्मियों का भी दबाव बढ़ेगा। मित्रों के साथ व्यवहारिकता को निभाने में कोई कोताही न बरतें।
अनुकूलता के लिए- प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग सावधानी से करें।

 

अंक 09- आकस्मिक धर्नाजन की स्थिति अपने अंर्तमुखी स्वभाव के कारण अपने हाथों से छूट सकती है। शेयर बाजार में पहले से दिख रही हानी, लाभ में परिवर्तित होती दिखाई देगी।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।