स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aaj Ka Ank Jyotish: घी मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें, लाभ होगा

Tanvi Sharma

Publish: Sep 17, 2019 06:30 AM | Updated: Sep 16, 2019 18:16 PM

Horoscope

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- व्यापार में वर्तमान समय की नजाकत को देखते हुए मिलकर काम करने की भावना को अपनाना होगा। अपने से कनिष्ठ लोगों का सहयोग भाईचारे की भावना जाग्रत करेगा।
अनुकूलता के लिए- जरूरतमंद की सामर्थ्यनुसर मदद करें।

 

अंक 02- कुसंगति में रहते हुए भी अपनी व्यवहार कुशलता से दूसरों को बदलने में सफल रहेंगे। विचारों से परे हटकर वाहन चलाने पर पूरी तरह ध्यान देना अपने हित में रहेगा।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में खीरे का भोग लगाएं।

 

अंक 03- साझेदारी में काम करते वक्त व्यक्तिगत सोच से दूर रहना होगा व साझा कार्यक्रम को अपनाना होगा। बच्चों द्वारा अपनी अपेक्षा पूरे समय परेशानी का कारण बनेगी।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल सूर्योदय से पूर्व स्नान ध्यान करें।

 

अंक 04- बुजुर्गों के स्वास्थ्य में शयने-शयने सुधार होने लगेगा। गुप्त शुत्रुओं का विरोध सहना पड़ सकता है। स्वाभिमान को कायम रखते हुए अभिमान की प्रवत्ति से दूर रहना होगा।
अनुकूलता के लिए- व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें।

 

अंक 05- विद्यार्थियों में भरपुर आत्मविश्वास भविष्य में प्रतियोगी परिक्षाओं में बेहद काम आएगा। जमीनों के कामकाज को अपने हित में लाने के लिए बड़ी पूंजि निवेश करना होगा।
अनुकूलता के लिए- मौसमी फल का सेवन कर घर से निकले।

 

अंक 06- व्यसनों को न छोड़ पाने की स्थिति में उसे कम से कम करने के प्रयास करने होंगे। काम के प्रति मन में उत्साह व लगन सफलता दिलावाएगी व नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी।
अनुकूलता के लिए- घी मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें।

 

अंक 07- बाजारों में तोजी का रुख भी बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति को संभालने में नाकाम रहेगा। कार्यस्थल पर अपने द्वारा अपनाई गई व्याकुलता नौकरों से दूर करवा सकती है।
अनुकूलता के लिए- अपने इष्ट मंत्र का यथासंभव जप करें।

 

अंक 08- सेहत से जुड़ी समस्याएं महत्वपूर्ण कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर सकती है। रिश्तेदारी में आए अचानक कार्यक्रमों में खर्च की जिम्मेदारी का बोझ परेशानी का कारण बनेगा।

अनुकूलता के लिए- बच्चों में शिक्षण सामग्री का वितरण करें।

 

अंक 09- परिवार में निर्णय लेने में संषय की स्थिति होने पर कुछ दिनों के लिए अधूरा छोड़ना ठीक रहेगा। सेहत से जुड़े मामलों में छोटे-छोटे लक्षण को भी नजरअंदाज न करें।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल शिव-पार्वतीजी के दर्शन करें।