स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Aaj Ka Ank Jyotish: मूलांक 6 वाले जातक शनिदेव का सरसों तेल से अभिषेक करें, दिन अनुकूल

Tanvi Sharma

Publish: Sep 16, 2019 06:30 AM | Updated: Sep 15, 2019 17:15 PM

Horoscope

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- सेहत से जुड़ी छोटी-छोटी समस्याओं पर से ध्यान बटाकर पूरे उत्साह से काम में जुटना होगा। विलासितापूर्ण जीवनशैली मंदी के दौर में खर्च को ओर अधिक बढ़ाएगी।
अनुकूलता के लिए- जसवंती के पुष्प की माला देवी मंदिर में चढ़ाएं।

 

अंक 02- तेजी-मंदी के व्यवसाय में समय के साथ न चलने की जरा सी चुक बड़े फायदे से वंचित कर सकती है। अभिमानी प्रवत्ति के बजाए झुककर कार्य करने की आदत डालें।
अनुकूलता के लिए- किसी भी ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।

 

अंक 03- शेयर बाजार में किये गए निवेष से अचानक हुए धनलाभ से ऋण को चुकाने का प्रयत्न करें। कोर्ट कचहरी के मामलों में गति बनी रहने से फैसले के प्रति आशान्वित रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- रक्त चंदन का तीलक लगाकर घर से निकलें।

 

अंक 04- युवाओं को भविष्य को ओर अधिक उज्जवल बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। रिश्तेदारी व काम के प्रति भविष्य की चिंता दैनिक दिनचर्या अव्यवस्थित कर देगी।
अनुकूलता के लिए- शिवालय में दर्शन कर कार्य शुरु करें।

 

अंक 05- परिवार में बहुत से काम अपनी अनिच्छा होते होते हुए भी बाकी सदस्यों को ध्यान में रखते हुए करने होंगे। खतरों के काम में बहादूरी दिखाने के प्रयास नुकसानदायी साबित होंगे।
अनुकूलता के लिए- घर में सुगंधित द्रव्य छिड़काव करें।

 

अंक 06- संगी साथियों के साथ मौज-मस्ती करते वक्त ध्यान न रखने से चोट लगने की संभावनाएं बनती है। सामाजिक दायरा बढ़ने व व्यवहार कुशलता चहूं ओर प्रसिद्धि दिलवाएगी।
अनुकूलता के लिए- शनिदेव का सरसों तेल से अभिषेक करें।

 

अंक 07- पारिवारिक आयोजनों में अनबन की संभावनाओं को देखते हुए विचारों का आदान प्रदान सोच-समझकर करें। अल्प समय के लिए बाहर की यात्रा के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- नमो भगवते वासु देवाय नमः मंत्र का जप करें।

 

अंक 08- वर्तमान समय में परिस्थितियां देखते हुए जीवनसाथी को पूर्ण समानता देने का भाव रखना होगा। युवाओं को विवेकगीन होने से बचने के लिए देव भक्ति का सहारा लेना होगा।
अनुकूलता के लिए- हनुमानजी के पैरों में थोड़ा सा सिंदूर लगाएं।

 

अंक 09- आखिरी के दिनों में भाग्य की प्रबलता चरम बिंदु पर होगी व उससे लाभ हित में रहेगा। भूमि-भवन के कामकाज में अचानक आई तेजी का लाभ उठाने में असफल रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर ध्यान लगाएं।