स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Tata Sky के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब TV पर देख सकेंगे अमेज़न प्राइम के वीडियो कंटेंट

Vishal Upadhayay

Publish: May 16, 2019 15:49 PM | Updated: May 16, 2019 15:49 PM

Home Appliances

  • इस सेवा के लिए Tata Sky ने की Amazon के साथ साझेदारी
  • अब यूजर्स को मिलेगा इन ऐप्स के वीडियो कंटेंट देखने का मौका
  • इसके लिए सब्सक्राइबर्स को 249 रुपये का भुगतान करना होगा

नई दिल्ली: डायरेक्ट ब्रॉडकास्ट सैटेलाइट प्रोवाइडर Tata Sky ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक नई सेवा लॉन्च की है। कंपनी के इस नए सेवा का नाम 'टाटा स्काई बिंज' है जिसके जरिए विभिन्न ऐप्स के डिजिटल कंटेन्ट को टीवी पर देखा जा सकता है। इस सेवा के लिए टाटा स्काई ? ने अमेज़न के साथ साझेदारी की है। इसके तहत यूजर्स सिंगल सब्सक्रिप्शन फीस के भुगतान पर कई ऐप्स का डिजिटल कंटेन्ट स्ट्रीम कर सकेंगे।

इस सेवा के तहत शुरुआत में टाटा स्काई बिंज पर Hotstar, Sun anxiety, Eros now और Hungama Play का कंटेन्ट सिंगल सब्सक्रिप्शन फीस पर ही मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स के पास पिछले 7 दिनों के पसंदीदा टीवी शोज के अलावा टाटा स्काई वीओडी लाइब्रेरी के लगभग 5000 टाइटल्स भी होंगे। बता दें वर्तमान में टाटा स्काई बिंज अमेज़न फायर टीवी स्टिक और टाटा स्काई एडिशन पर उपलब्ध है। इसके लिए टाटा स्काई सब्सक्राइबर्स को केवल 249 रुपये प्रतिमाह का भुगतान करना होगा।

टाटा स्काई के चीफ कमर्शियल ऑफिसर पल्लवी पुरी ने लॉन्चिंग के दौरान कहा, ‘‘टाटा स्काई हमेशा से बड़े परदे पर सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन लाने के लिये प्रतिबद्ध रहा है, जिसके लिये उत्कृष्टत प्रौद्योगिकी और यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस का उपयोग किया जाता है। अब हम टाटा स्काई बिंज के साथ टाटा स्काई के अनुभव को एप्स की दुनिया में पहुँचा रहे हैं। यह एक अनूठा प्लेटफॉर्म है, जो इंटरनेट और टेलीविजन कंटेन्ट को जोड़ता है और बड़े स्क्रीनों पर सर्वश्रेष्ठ इंटरनेट एप वीडियोज का प्रीमियम अनुभव लाता है। टाटा स्काई बिंज हमारे सब्सक्राइबर्स के लिये विश्व-स्तरीय अमेजन फायर स्टिक के माध्यम से उपलब्ध है, जिसके साथ बिंज का सब्सक्रिप्शन आता है। हमें विश्वास है कि यह अनूठी भागीदारी टाटा स्काई वाले लाखों घरों को मनोरंजन का नया अनुभव देगी।’’

इंडिया के अमेजन डिवाइसेस के हेड पराग गुप्ता के अनुसार, ‘‘हम भारत में ग्राहकों के लिये यह नया उत्पाद लाने के लिए टाटा स्काई के साथ काम करने से रोमांचित हैं। फायर टीवी और एलेक्सा वॉइस रिमोट ने हजारों ग्राहकों के लिये अपनी आवाज से कंटेन्ट खोजना सरल बनाया है। अब टाटा स्काई बिंज से ग्राहक हजारों टीवी शोज और मूवीज तक पहुँच सकेंगे, केवल एक एप के माध्यम से। हम इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि नये अमेजन फायर टीवी स्टिक- टाटा स्काई एडिशन के बारे में ग्राहक क्या सोचते हैं।’’ टाटा स्काई बिंज पर नये सब्सक्राइबर्स को अमेजन प्राइम तक 3 महीने की पहुँच भी मिलेगी, जिसमें असीमित निशुल्क और तेज शिपिंग, प्राइम वीडियो के साथ मूवीज और टीवी शोज तक असीमित पहुँच, बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के है। इसमें प्राइम म्यूजिक के साथ लाखों विज्ञापन रहित गीतों तक असीमित पहुँच, प्राइम रीडिंग के साथ पुस्तकें, रोमांचक प्रोडक्ट लॉन्चेस और आकर्षक डील्स तक शीघ्र पहुँच भी शामिल है।

इंट्रोडक्ट्री पैक में एक अमेजन फायर टीवी स्टिक- टाटा स्काई एडिशन और एलेक्सा वॉइस रिमोट होगा, जिसमें टाटा स्काई बिंज एप इंस्टाल्ड होगी, ताकि विभिन्न एप्स के कंटेन्ट तक पहुँचा जा सके। इसमें एक क्वाड-कोर प्रोसेसर और अच्छी पिक्चर क्वालिटी के लिये तेज वाई-फाई कनेक्टिविटी है। सब्सक्राइबर्स व्यापक डिजिटल कंटेन्ट तक पहुँच सकते हैं, जिसमें एप्स के विविधतापूर्ण मिश्रण में बॉलीवुड, हॉलीवुड, क्रिकेट, रीजनल सिनेमा और वेब-सीरीज का कंटेन्ट है, सप्ताह के सर्वश्रेष्ठ इंग्लिश और हिंदी टीवी सीरीज और किड्स कंटेन्ट भी टाटा स्काई बिंज के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

गौरव गांधी, डायरेक्टर एवं कंट्री जनरल मैनेजर, अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा, ‘‘अमेजन प्राइम वीडियो भारत में वीडियो स्ट्रीमिंग के तरीके को आकार देने में अग्रणी है।