स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Netflix 199 रुपये प्लान, इस योजना को अन्य वैश्विक बाजारों में भी उपलब्ध कराएगी कंपनी

Vishal Upadhayay

Publish: Oct 18, 2019 15:38 PM | Updated: Oct 18, 2019 15:38 PM

Home Appliances

  • 199 रुपये का प्लान कंपनी का सबसे सस्ता प्लान है
  • कंपनी ने ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 68 लाख सब्सक्राइबर जोड़े हैं

नई दिल्ली: इस साल अगस्त में लॉन्च किए अपने 199 रुपये के मोबाइल ऑनली प्लान की सफलता के बाद नेटफ्लिक्स इस योजना को अन्य वैश्विक बाजारों में भी उतारने वाला है। कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी ग्रेगरी के. पीटर्स ने यह बयान दिया। भारतीय बाजार में 199 रुपये का सब्सक्रिप्शन प्लान नेटफ्लिक्स का चौथा भारतीय प्लान है। इससे पहले 499 से 799 रुपये के बीच बेसिक, स्टेंडर्ड और प्रीमियम प्लान हैं।

पीटर ने नेटफ्लिक्स की तीसरी तिमाही के राजस्व पर विशेषज्ञों से चर्चा के दौरान बुधवार को कहा, "मोबाइल प्लान से हम बहुत ही ज्यादा खुश हैं। यह हमारी अपेक्षाओं से बेहतर काम कर रहा है। हम इसे अन्य बाजारों में भी उतारने के बारे में सोचेंगे क्योंकि समान परिस्थितियों वाले अन्य बाजार भी हैं और इसे वहां भी सफल होना है।"

पीटर ने कहा कि कंपनी विभिन्न मार्केट कंडीशंस में अन्य प्लान्स और अन्य फीचर वैल्यू बनाने पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा, "हम उन पर विचार करेंगे और उन मार्केट्स में उपस्थित अपने कस्टमर्स के आधार पर आगे की कार्यवाही करेंगे।"

कंपनी ने कहा, "आज की तारीख तक हम 17 देशों से स्थानीय भाषा, ऑरिजिनल स्क्रिप्ट स्टोरीज के 100 सीजन रिलीज कर चुके हैं और 2020 तक लगभग 130 सीजनों की योजना है। हमारी योजना अपना निवेश स्थानीय भाषाओं वाली वास्तविक फिल्मों और बिना स्क्रिप्ट की सीरीज तक बढ़ाने की भी है।" नेटफ्लिक्स ने इस साल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 68 लाख सब्सक्राइबर जोड़े हैं।