स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महज 700 में Jio यूजर्स को मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, HD/4K टीवी और 4K सेटटॉप बॉक्स का कॉम्बो FREE

Pratima Tripathi

Publish: Aug 21, 2019 15:52 PM | Updated: Aug 21, 2019 15:52 PM

Home Appliances

  • Jio GigaFiber सेवा 5 सितंबर से होगी शुरू
  • 4K TV, 4K सेटटॉप बॉक्स और लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा फ्री
  • 700 रुपये है प्लान की शुरुआती कीमत

नई दिल्ली: जियो की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड Jio GigaFiber सर्विस 5 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस सर्विस को लेने वाले ग्राहकों HD/4K टीवी और 4K सेटटॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। बता दें कि 15 अगस्त 2018 से इस सर्विस के लिए देश के 1,600 शहरों में रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है और अभी तक 15 मिलियन लोग इसे बुक कर चुके हैं। जियो गीगाफाइबर के प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10, 000 रुपये प्रति माह के बीच होगी, जिसमें कई प्लान्स शामिल होंगे।

Reliance Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स को 4K TV, 4K सेटटॉप बॉक्स और लैंडलाइन कनेक्शन मुफ्त में मिलेगा। इसके अवाला यूजर्स JioCall ऐप को 4 स्मार्टफोन्स में कॉन्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स को वीडियो कॉल्स की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो गीगाफाइबर प्रीमियम यूजर्स मूवी रिलीज होते ही First day First show अपने टीवी पर देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Nokia 105 (2019) भारत में लॉन्च, 25 दिनों तक चलेगी बैटरी, कीमत बेहद कम

जियो गीगाफाइबर के सबसे कम कीमत वाले प्लान में 100 Mbps और प्रीमियम पैक में 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि गीगाफाइबर यूजर्स को वॉइस या डेटा में से किसी एक का ही भुगतान करना होगा। यानी एक पर एक फ्री है। फिक्ड लाइन पर कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देगी।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जियो गीगाफाइबर के रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर jio.com पर जाएं और फिर गीगाफाइबर के पेज पर क्लिक करें, जहां gigafiber.jio.com/registration के नाम से पूरा पेज ओपन हो जाएगा। इस दौरान आपसे पूछा जाएगा कि अपने घर या ऑफिस में जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते हैं। इसके बाद आप से पूरा एड्रेस, आपका पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी जाएगी। इतना करने के बाद आपके मोबाइल पर जियो की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे एंटर करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद Jio की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज भेजा जाएगा। इसके अलावा जियो के अधिकारी भी आपसे संपर्क करेंगे और जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन एक्टिव किया जाएगा।