स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Haier ने अपने U सीरीज में Android LED TV किया लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Vishal Upadhayay

Publish: Sep 26, 2019 13:17 PM | Updated: Sep 26, 2019 13:17 PM

Home Appliances

  • यह स्मार्ट टीवी 50, 55, 58 और 65 इंच स्क्रीन साइज के साथ आते हैं।
  • नई सीरीज विभिन्न आकर्षक सुविधाओं व डिजाइन के साथ आता है।

नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने वाली कंपनी हायर ( Haier ) ने बुधवार को अपना स्मार्ट एआई एंड्रॉएड एलईडी टीवी लॉन्च किया। यह एलईडी टीवी यू सीरीज ( U series ) का हिस्सा है, जिसकी कीमत 69,900 से शुरू होकर 99,990 रुपये तक रखी गई है।

यह भी पढ़ें: Mi Mix Alpha 5G फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, 128MP कैमरे से है लैस

गूगल द्वारा प्रमाणित यह स्मार्ट टीवी 50, 55, 58 और 65 इंच की विभिन्न श्रेणियों में लॉन्च किया गया है। इस टीवी नवीनतम एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) के साथ ही एंड्राएड पाई (9.0 वर्जन) के साथ लॉन्च किया गया है। टीवी की यह नई सीरीज विभिन्न आकर्षक सुविधाओं व डिजाइन के साथ पेश की गई है, जिसमें डायमंड कट मेटल फ्रेम, डॉल्बी डिजिटल डिकोडर और स्टीरियो साउंड शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आज से इमरजेंसी के दौरान डायल करें 112 नंबर, किसी भी तरह की आपात स्थिति में मिलेगी मदद

इसके सभी मॉडल ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, एचडीएमआई और यूएसबी के साथ एचडीआर प्लेबैक सपोर्ट करते हैं। इसमें पिक्चर क्वालिटी के लिए वाइड कलर गेमट तकनीक का प्रयोग किया गया है। टीवी के रिमोट में ब्लूटूथ से लेकर गूगल वॉयस की सुविधा भी दी गई है। वहीं नेटफ्लिक्स और यूट्यूब के लिए भी बटन दिए गए हैं। इसके अलावा एंड्रॉएड टीवी रिमोट ऐप आईओएस और एंड्रॉएड सॉफ्टवेयर दोनों में उपलब्ध है, जो बेहतर कंट्रोल के साथ मल्टीप्लेयर गेम के लिए काफी शानदार अनुभव कराती है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro से आज उठेगा पर्दा, जानें फीचर्स

हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रागांजा ने कहा, "हमारी नई एंड्राएड टीवी सीरीज की लॉन्चिंग भारतीय घरों को एक स्मार्ट हब में बदलने की दिशा में उठाया गया कदम है। यह हमारे ग्राहकों को एक बेहतर मनोरंजन अनुभव प्रदान करेगा। यह बिना किसी झंझट के ऑन-डिमांड सामग्री की आवश्यकता को पूरा करेगा। साथ ही यह टीवी ग्राहकों को उनके इकोसिस्टम में अन्य एंड्रॉएड इनेबल्ड डिवाइसेस को नियंत्रित करने की सुविधा भी देगा।"