स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Airtel ने स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स ‘Xstream' को किया लॉन्च, ऐसे उठाएं 1 महीने तक मुफ्त सर्विस का फायदा

Vishal Upadhayay

Publish: Sep 02, 2019 16:18 PM | Updated: Sep 02, 2019 16:18 PM

Home Appliances

  • Airtel Xstream को आज से बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है
  • Airtel Xstream साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल देगा
  • अब यूजर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी तरह के कंटेंट का लुत्फ उठा सकेंगे

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ( Airtel ) ने अपने नए Xstream सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स अब एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी तरह के कंटेंट का लुत्फ उठा सकेंगे। कंपनी की यह नई सर्विस सेट-टॉप बॉक्स और स्टिक आधारित सेवा है। Airtel Xstream के जरिए यूजर्स अपने रेग्युलर टीवी पर स्मार्ट टीवी का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus 7 और 7 Pro पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ऑफर सीमित समय के लिए

Airtel Xstream कीमत

Airtel Xstream स्टिक की कीमत 3,999 रुपये है। लेकिन कंपनी के थैंक्स प्लेटिनम और गोल्ड ग्राहकों को यह सर्विस मुफ्त में मिलेगी। वहीं, अन्य ग्राहकों को एक महीने के लिए मुफ्त सर्विस मिलेगी। हालांकि इसके लिए उन्हें 999 रुपये का सालाना पैक लेना होगा। दूसरी तरफ एयरटेल डिजिटल टीवी के यूजर्स 2,249 रुपये के भुगतान पर Xstream बॉक्स अपग्रेड कर सकेंगे। Airtel Xstream को आज से कंपनी के साइट के अलावा अमेजन, फ्लिपकार्ट, क्रोमा जैसे स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio Vs Airtel Vs Vodafone Idea: जानें कौन सी कंपनी 999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में दे रही ज्यादा का फायदा

यह भी पढ़ें: Motorola One Action ओपन सेल के लिए हुआ उपलब्ध, जानें फीचर्स

Airtel Xstream फीचर्स

इस सर्विस के जरिए यूजर्स को 500 से ज्यादा चैनल्स का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा इसमें पहले से ही Xstream ऐप, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, यूट्यूब और एयटेल ऐप का भी सपोर्ट मिलेगा। यह एक 4K हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स है जिसके जरिए साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है। इसमें एंड्रॉयड 9.0 पाई दिया गया है। Xstream में वाई-फाई, ब्लूटूथ और क्रोमकास्ट का भी सपोर्ट है। साथ ही इसके रिमोट में गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट है। मतलब की यूजर्स बोल कर भी अपने टीवी को कमांड दे सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Hathway ने 399 वाला ब्रॉडबैंड प्लान किया लॉन्च, 50mbps स्पीड से मिलेगा अनलिमिटेड डाटा