स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जाटलैंड से कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा हमला, इन मुद्यों पर घेरा

Prateek Saini

Publish: May 10, 2019 17:28 PM | Updated: May 10, 2019 17:28 PM

Hisar

गोहाना रोड स्थित पशु मेला मैदान परिसर में आज हजारों की भीड में 'सारे भाण, भाई और बुजुर्गों ने राम-राम' से अपना संबोधन शुरू किया...

(रोहतक,हिसार): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी रहे सैम पित्रौदा के बहाने कांग्रेस के चरित्र पर बडा सवाल खडा करते हुए हरियाणा की जनता को ऐसे लोगों को सबक सिखाने का आह्वान किया। उन्होंने सिक्ख दंगों को लेकर कांग्रेस की सोच से लेकर उनकी नीयत के लिए पूर्व और वर्तमान नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ऐसी विचारधारा और परंपरा को हरियाणा की जनता 12 मई को करारा जवाब देगी।


गोहाना रोड स्थित पशु मेला मैदान परिसर में आज हजारों की भीड में 'सारे भाण, भाई और बुजुर्गों ने राम-राम' से अपना संबोधन शुरू कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल देश चलाया, वह अहंकार से भरा हुआ था। गरीब-गरीब होता रहा, भ्रष्टाचार बढता रहा, कालाधन अर्थव्यवस्था को तहस-नहस करता रहा और कांग्रेस मूकदर्शक बनकर मलाई खाती रही। उन्होंने कांग्रेस को असंवेदनशील करार देते हुए कहा कि सिक्ख समुदाय जिस त्रासदी का शिकार वर्ष 1984 में हुआ, उसके लिए कांग्रेसी कहते हैं, हुआ तो हुआ। गांधी परिवार के करीबी और रोज का उठना-बैठना और नामदार के राजदार बने इस शख्स को सिक्ख समुदाय के साथ हुई बर्बरता, उन्हें घरों में घुसकर, उनके ऊपर टायर डालकर जिंदा जलाने का बर्बर खेल, हजारों घरों में आगजनी और इसके बाद लाखों को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की ओर पलायन को मजबूर होना पडा, इस पर शर्म तक महसूस नहीं करते।


उन्होंने कहा कि इससे काग्रेस की मानसिकता का पता चलता है। एक आम आदमी के जीवन की कीमत से कांग्रेसियों के चरित्र, मानसिकता और इरादे पर कोई असर नहीं पडता। ऐसे दंगों की वजह से आज कांग्रेस 21वीं सदी में 44 सीटों पर आकर खडी हुई है। सिर्फ एक परिवार को आगे बढाने के लिए लोगों का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा है। बिना नाम लिए राबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नामदार के रिश्तेदार ने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलकर क्या गुल खिलाए, वो आपके सामने हैं। किसानों की जमीन कोडियों के दाम लेकर भ्रष्टाचार की खेती कर खूब फले-फूले हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ-साथ कांग्रेस ने जवानों को भी नहीं छोडा। नेशनल वार मैमोरियल से लेकर पुलिस मैमोरियल हमने बनवाया। देश की अस्मिता को लेकर कांग्रेस कभी राष्ट्र नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा पर बात नहीं करती। इससे पूर्व उन्होंने हरियाणा की जमीन को नमन करते हुए चौधरी छोटूराम, डा मंगलसेन और उन हजारों शहीदों को याद करने के साथ ही अपनी उपलब्धियां गिनाई और अपने नाम पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।


रोहतक में आयोजित विजय संकल्प रैली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद डॉ अनिल जैन, हरियाणा के लोकसभा चुनाव प्रभारी व पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, रोहतक प्रत्याशी डा अरविंद शर्मा, सोनीपत प्रत्याशी रमेश चंद्र कौशिक, विधायक कृष्ण मिढा, विधायक विक्रम यादव, विधायक महिपाल ढांडा, विधायक नरेश कौशिक, विधायक जसबीर देसवाल, रोहतक मेयर मनमोहन गोयल, रोहतक जिलाध्यक्ष अजय बंसल, झज्जर जिलाध्यक्ष बृजेन्द्र दलाल आदि मौजूद थे।