स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Haryana: विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी से गठबंधन करेगी जननायक जनता पार्टी

Prateek Saini

Publish: Jun 15, 2019 15:20 PM | Updated: Jun 15, 2019 15:20 PM

Hisar

दुष्यंत ने कहा कि...

(चंडीगढ,हिसार): हरियाणा विधानसभा चुनाव भी जननायक जनता पार्टी आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लडेगी। जननायक जनता पार्टी के नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने झज्जर में पार्टी के जिला सम्मेलन के दौरान इस बात का खुलासा किया।

 

हरियाणा विधानसभा के जींद उपचुनाव के समय से दोनों पार्टियां साथ है। जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी की ओर से दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई और पार्टी के छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला प्रत्याशी थे। आम आदमी पार्टी ने तब दिग्विजय सिंह चौटाला को समर्थन दिया था।


इस उपचुनाव में भाजपा को जीत मिली थी लेकिन दिग्विजय सिंह चौटाला दूसरे स्थान पर रहे थे। इस प्रयोग के चलते दोनों पार्टियों ने लोकसभा चुनाव मिलकर लडा था। जननायक जनता पार्टी ने लोकसभा की सात और आम आदमी पार्टी ने तीन सीटों पर चुनाव लडा था। हालांकि दोनों दलों को एक भी सीट नहीं मिली लेकिन मत प्रतिशत को लेकर दोनों दल संतुष्ट है।

 

दुष्यंत चौटाला ने झज्जर में पार्टी के जिला सम्मेलन के मौके पर कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए बातचीत की जायेगी। उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी रोजगार मेरा अघिकार और महिलाओं को 55 वर्ष की उम्र में वृद्धावस्था पेंशन देने व महिला सुरक्षा के मुद्यों पर चुनाव लडेगी। उन्होंने कहा कि सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। पार्टी सत्ता में आने पर अपना घोषणापत्र लागू करेगी। इस सवाल पर कि हरियाणा के मुख्यमंत्री तो विधानसभा चुनाव में भाजपा को 75 सीटें मिलने का दावा कर रहे है, दुष्यंत ने कहा कि सपने देखने का अधिकार सभी को है।

 

दुष्यंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने सांसदों से नाराजगी होने के बावजूद मोदी के नाम पर वोट दिए लेकिन विधानसभा चुनाव में यह स्थिति नहीं होगी। लोग उस पार्टी को वोट देगे जो कि उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।