स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महागठबंधन को झटका, बागी हुए झामुमो विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, एनडीए के लिए वोट मांगने की घोषणा की

Prateek Saini

Publish: Apr 19, 2019 17:58 PM | Updated: Apr 19, 2019 17:58 PM

Hazaribagh

झामुमो विधायक जय प्रकाश भाई पटेल के बगावती तेवर से महागठबंधन को हजारीबाग सहित कई सीटों पर नुकसान हो सकता है...

(रांची,हजारीबाग): झारखंड हजारीबाग जिले के मांडू के झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक जय प्रकाश भाई पटेल ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है। उन्होंने कहा कि देश को कुशल नेतृत्व नरेन्द्र मोदी ही दे सकते हैं।


पटेल ने शुक्रवार को हजारीबाग में पत्रकारों से बातचीत में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और झारखंड विकास मोर्चा के महागठबंधन को स्वार्थी लोगों का गठबंधन करार दिया। साथ ही कहा कि वे राज्य के सभी सीटों पर राजग गठबंधन को वोट देने की अपील करेंगे और नरेन्द्र मोदी की सरकार बनाने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि राजग नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड अलग राज्य बनाने का काम किया था। यह पूछे जाने पर कि यह निर्णय आखिर उन्होंने क्यों लिया, जयप्रकाष भाई पटेल ने कहा कि उनके जैसे लोगों की जरुरत झामुमो को अब नहीं है। अगली रणनीति के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि फिलहाल तो वे राज्य की सभी सीटों पर राजग गठबंधन को वोट देने की अपील करेंगे। चुनाव के बाद अगली रणनीति का खुलासा करेंगे। यह पूछे जाने पर कि जिस पार्टी ने उन्हें विधायक बनाया, राज्य में मंत्री बनाया, उनके पिता स्व टेकलाल महतो को विधायक व सांसद बनाया और अब उसके खिलाफ निर्णय लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि झामुमो को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका उनके पिता स्व. टेकलाल महतो ने निभाई। उन्होंने अपने निर्णय के कारणों का फिलहाल खुलासा करने से इंकार किया और कहा कि समय आने पर इसका खुलासा करेंगे।


समझा जाता है कि जयप्रकाश भाई पटेल गिरिडीह से महागठबंधन में झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा पार्टी नेतृत्व के समक्ष व्यक्त कर चुके थे, लेकिन वहां से झामुमो ने जगन्नाथ महतो को उम्मीदवार बना दिया। ऐन मौके पर झामुमो विधायक जय प्रकाश भाई पटेल के बगावती तेवर से महागठबंधन को हजारीबाग सहित कई सीटों पर नुकसान हो सकता है।