स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हाथरस के गांव में बुखार का प्रकोप, घर-घर में बिछी चारपाई

Amit Sharma

Publish: Sep 13, 2019 09:42 AM | Updated: Sep 13, 2019 09:42 AM

Hathras

-सरकारी अस्पताल में नहीं मिल रही दवाई

-झोलाछाप व निजी डॉक्टर से इलाज की मजबूरी

-शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भेजी टीम

हाथरस। सासनी के गांव रुदायन में वायरल और मलेरिया ने अपने पांव पसार लिए हैं। दर्जनों लोग घरों में चारपाइयों पर बीमार पड़े हैं। दर्जनों लोग अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं।

Viral Fever

गंदगी के कारण बीमारी

समाजसेवी प्रवेश कुमार ने बताया कि गांव में करीब एक पखवाड़े से दर्जनों लोग बीमार हैं। कई बार सरकारी अस्पताल में दवा लेने गये तो वहां एक जैसी ही दवा सभी को दी जाती है, जिससे कोई फायदा नहीं होता। इससे लोगों को प्राइवेट या झोलाछाप चिकित्सकों से दवा लेने को मजबूर होना पड़ता है। मिठ्ठन लाल ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों और दवाओं के अभाव के कारण सही उपचार नहीं हो पाता है। गांव में बीमारी फैलने का मुख्य कारण गंदगी गै। मिठ्ठन लाल ने बताया कि गांव से मोहल्ले में आने वाली गली में गंदा पानी भरा होने के कारण बीमारी फैली है, यदि यहां प्रधान द्वारा सफाई करा दी जाती तो यह बीमारी नहीं फैलती।

Viral Fever

दवा वितरित की

स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में खबर लगी तो चिकित्सकों की टीम भेजी। स्वास्थ्य परीक्षण कया और दवा बांटी। टीम में डॉ. पवन कुमार छोंकर, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. आनंद सहित आधा दर्जन चिकित्सक मौजूद थे। गांव में ममता, शिवानी, रितु, निशा, रचना, खुशुबू, रविकांत, वविता, आकाश, पूजा, रेशमपाल, आरती आदि दर्जनों मरीजों का हाल जानकार दवा वितरित की।

chemical attack

बच्चे पर तेजाब से हमला

सासनी के मोहल्ला कुमहरियान निवासी छोटेलाल ने कहा है कि उसके मकान के निकट ही उसके पड़ोसी अमजद खां का मकान है। उसका पुत्र रोहित अपने मकान में खड़ा था। तभी पड़ोसी की छत से अज्ञात ने तेजाब फेंककर उसे घायल कर दिया। जानकारी होने परिजन रोहित को सीएचसी लेकर आए। जहां उसका उपचार कराया, तथा घटना की तहरीर कोतवाली में दी।

हत्यारोपी पति गिरफ्तार
सासनी पुलिस के अनुसार गांव गदाखेड़ा में नीरज पुत्री महावीर सिंह को उसके पति द्वारा प्रताड़ित करने पर क्षुब्ध थी। उसने विषाक्त सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। पोस्टमार्टम में हत्या का कारण स्पष्ट न होने के कारण मृतका का बिसरा जांच को आगरा भेजा गया। उसकी मौत विषाक्त सेवन से दर्शाया गया। हत्या की रिपोर्ट मृतका के पिता ने उसी वक्त कोतवाली में दर्ज कराई थी। मौत की विषाक्त सेवन से पुष्टि होने पर पुलिस ने मृतका के पति प्रेम सिंह उर्फ मल्ल पुत्र केहरी सिंह निवासी गदाखेड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।