स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के मुस्लिम युवक ने जबलपुर में हिन्दू बनकर की शादी, युवती गर्भवती हुई तो छोड़ दी

Amit Sharma

Publish: Sep 01, 2019 12:52 PM | Updated: Sep 01, 2019 12:52 PM

Hathras

-पीड़िता पहुंची थाने, पुलिस को सुनाई पूरी दास्तान

-असली नाम यूनुस लेकिन शादी के लिए बन गया अर्जुन

-गांव लाने के बहाने साथ लाया, आगरा में छोड़ गया

हाथरस। सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव गारवगढ़ी निवासी मुस्लिम युवक ने जबलपुर में रहने वाली हिन्दू युवती से अपना नाम बदलकर शादी कर ली। जब युवती गर्भवती हुई तो युवक आगरा में युवती को छोड़कर फरार हो गया। युवती ने कोतवाली सासनी पहुंचकर पुलिस से फरार पति को ढूंढने की गुहार लगाई है। हिन्दू-मुस्लिम की बात सामने आई तो हिन्दू जागरण मंच और गोवंश प्रकोष्ठ के नेता कोतवाली पहुंच गए। युवती का पक्ष लेते हुए कार्रवाई की मांग की।

दो साल पहले हुई शादी

कोतवाली में बैठी तीन माह की गर्भवती बीस वर्षीय युवती ने बताया कि वह जबलपुर की रहने वाली है। उसके माता पिता नहीं हैं। उसका पति अर्जुन सासनी के गांव गारवगढ़ी का रहने वाला है। वह जबलपुर (मध्य प्रदेश) में फेरी लगाकर अपना भरण पोषण करता था। दो वर्ष पूर्व रानी ने अर्जुन से शादी कर ली। काफी दिन बाद उसे पता चला कि अर्जुन मुस्लिम और उसका असली नाम यूनुस है। इसके बाद भी वह उसके साथ रहने को तैयार हो गई। वह अपने गांव लाने के बहाने लाया और आगरा में छोड़कर गायब हो गया। आगरा से वह सासनी आ गई।

Woman

हिन्दूवादी नेता पहुंचे कोतवाली

हिन्दूवादी शिवशंकर गुलाठी और उनके साथ आए नरेन्द्र, आशा ठाकुर, राधा गुलाठी, चौधरी भोला सिंह, ठाकुर अनन्त सोलंकी ने संयुक्त रूप से बताया कि युवती के पास मौजूद बैग में अर्जुन के आधार कार्ड के अलावा अन्य कागजातों में सासनी के निकट गांव गारवगढ़ी का पता लिखा होने के कारण वह किसी प्रकार कोतवाली सासनी पहुंची। अपने पति द्वारा दिए गये धोखे की शिकायत की। पीड़िता ने पुलिस से अपने पति को ढूंढने की गुहार लगाई।

क्या कहा पुलिस ने

इस बारे में पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशब्द यादव ने बताया कि युवती अपने पति के साथ रहने को तैयार है। उसके पति को बुलाया जा रहा है। यदि पति नहीं आता है तो युवती को पति के परिजनों के पास भेज दिया जाएगा।