स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

European Cricket League के लिए यूपी के रिंकू सिंह का चयन, रूस की ओर से लगाएंगे चौके और छक्के

suchita mishra

Publish: Jul 23, 2019 11:09 AM | Updated: Jul 23, 2019 11:09 AM

Hathras

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से स्पेन में किया जा रहा है यूरोपियन क्रिकेट लीग का आयोजन।

हाथरस। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से स्पेन में यूरोपियन क्रिकेट लीग (European cricket League) का आयोजन किया जा रहा है। यूरोपियन क्रिकेट लीग का आयोजन 29 जुलाई से किया जाएगा। इसका मकसद यूरोपियन देशों (European Countries) में क्रिकेट को बढ़ावा देना है। इस टूर्नामेंट में यूरोप की आठ टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। गौरव की बात ये है कि हाथरस के सादाबाद के गांव सलेमपुर के रहने वाले रिंकू सिंह को भी इसके लिए चयनित किया गया है। वे रूस की ओर से खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस की महिला कॉन्सटेबल पर तेजाब डालने वाले सभी आरोपियों पर लगा गैंगस्टर

रूस की टीम में बतौर ऑल राउंडर हुए शामिल
झारखंड से रणजी क्रिकेट खेलने वाले युवा क्रिकेटर रिंकू सिंह इससे पहले वर्ष 2016 में इग्लैंड (England) में माइनर काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। अब उन्हें रूस (Russia) की ओर से बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। टीम में उनके चयन से पहले उन्हें ट्रायल दिया गया था। ट्रायल में वे चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में कामयाब हो गए जिसके बाद उन्हें रूस की टीम में बतौर ऑल राउंडर शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Budget वित्त मंत्री Rajesh agrawal आज पेश करेंगे अनुपूरक बजट, Budaun में खुलेगी PAC की महिला बटालियन

परिजन और कोच इस उपलब्धि से हैं उत्साहित
माना जा रहा है कि अगर रिंकू ने इस लीग में बेहतर प्रदर्शन किया तो तो यूरोपियन क्रिकेट में वे बड़ा चेहरा बनकर उभर सकते हैं। रिंकू के परिजन और कोच मुकेश नरूला उनकी इस उपलब्धि के काफी उत्साहित हैं और उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाए हैं। रिंकू का सपना है कि वे जल्द ही भारत की क्रिकेट टीम में शामिल होकर देश के लिए खेलें। इसके लिए वे लगातार मेहनत कर रहे हैं।