स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Big News: दशहरा पर छात्रों को निःशुल्क वितरित की जानी वाली किताबों से बनाया रावण का पुतला

suchita mishra

Publish: Oct 08, 2019 17:18 PM | Updated: Oct 08, 2019 17:24 PM

Hathras

 


- रावण का पुतले बेसिक शिक्षा विभाग की किताबों से बनाया गया
- एडीएम ने कहा- जांच के बाद की जाएगी दोषी के खिलाफ कार्रवाई

हाथरस। हाथरस (Hathras) में दशहरे (Dussehra) के लिए तैयार किए गए रावण (Ravana) को बनाने में उस कागज का प्रयोग हुआ है, जिनकी किताबें बेसिक शिक्षा विभाग (basic shiksha vibhag) के छात्रों को उपलब्ध होनी थी। जब इस बात की जानकारी हुई तो शिक्षा विभाग के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने मामले की जांच की बात कही है।

सत्र 2019-20 की किताबें
हाथरस के पॉलिटेक्निक मैदान में दशहरे पर रावण का दहन होता है। इस बार भी रावण तैयार किया गया है, रावण के बनाने में कागज का भी बहुत अधिक प्रयोग होता है। इस बार रावण के बनाने में किताबों के पृष्ठों का प्रयोग हुआ है, जोकि बेसिक शिक्षा विभाग की हैं। जिन पर सत्र 2019-20 भी लिखा हुआ है। मौके पर पहुंचे एबीआरसी रमेश चौधरी का कहना है कि इसमें 2018-19, 2019-20 और उर्दू की कॉपी भी हैं, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सीआरपीएफ जवान का वीडियो वायरल, डाकू पान सिंह तोमर बनने की दी धमकी, सीएम योगी से मांगा न्याय, देखें वीडियो...

निःशुल्क वितरित की जानी वाली किताबों से बनाया रावण का पुतला

जांच के बाद होगी कार्रवाई
अपर जिलाधिकारी हाथरस डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि शिकायत के अनुसार कुछ किताबें रावण के पुतला निर्माण में लगे हैं, जो बच्चों को निःशुल्क वितरण की जानी थीं। ये किताबें यहां तक कैसे पहुंचीं, इसकी जांच कराई जाएगी। जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि रावण के पुतले का दहन अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।