स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

काफिले के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे भाजपा उपचुनाव प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी, जानिए इनके बारे में...

suchita mishra

Publish: Sep 30, 2019 16:28 PM | Updated: Sep 30, 2019 16:33 PM

Hathras

विधानसभा उपचुनाव में हाथरस की इगलास सीट से राजकुमार सहयोगी को भाजपा का प्रत्याशी बनाया गया है।

हाथरस। यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इस कड़ी में हाथरस की इगलास विधानसभा सीट से राजकुमार सहयोगी को भाजपा का प्रत्याशी बनाया गया है। सोमवार को भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी अपने काफिले के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान उनके साथ देश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा, सांसद सतीश गौतम समेत तमाम विधायक मौजूद रहे। आइए जानते हैं राजकुमार सहयोगी से जुड़ी तमाम अहम बातें।

संघ में विभिन्न पदों पर रहे
राजकुमार सहयोगी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। वर्तमान में वे जिला महामंत्री हैं। 1988 में वे आरएसएस से जुड़े थे और महानगर में उपाध्यक्ष से लेकर विभिन्न पदों पर रहे। वे मूलरूप से इगलास विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक लोधा के गांव जिरौली डोर के रहने वाले हैं। वर्तमान में उनका निवास रेलवे रोड स्थित पत्थर बाजार में है।

यह भी पढ़ें: चिन्मयानंद प्रकरण: शतंरज की बिसात पर दोनों पक्षों ने चली थी चाल और दोनों ही हार गए...पढ़िए खास रिपोर्ट!

2017 में भी मांगा था टिकट
जानकारी के मुताबिक वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान भी राजकुमार सहयोगी ने इगलास सीट से टिकट मांगा था, लेकिन तब राजवीर सिंह दिलेर को यहां से प्रत्याशी बनाया दिया गया था। इस बार भी इगलास विधानसभा सीट से टिकट का प्रबल दावेदार पूर्व सांसद राजेश दिवाकर की पत्नी श्वेता दिवाकर और गंगासरन दिवाकर को माना जा रहा था। लेकिन संघ चाहता था कि राजकुमार सहयोगी को ही भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया जाए। माना जा रहा है कि संघ की पैरवी के बाद ही उन्हें इगलास सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। बता दें कि राजवीर सिंह दिलेर के हाथरस सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इगलास सीट खाली हो गई। इसलिए अब यहां उपचुनाव कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: फोटो चालान जमा न करने पर निरस्त होंगे वाहनों के पंजीकरण, यातायात पुलिस लेने जा रही ये बड़ा एक्शन...