स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Lok sabha election result: इस सीट पर जयप्रकाश और ऊषा के बीच कांटे की टक्कर, यह पार्टी बढ़त में

Abhishek Gupta

Publish: May 23, 2019 12:22 PM | Updated: May 23, 2019 12:22 PM

Hardoi

हरदोई लोकसभा सीट पर मतगणना जारी है और यहां भी भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश सभी दलों से आगे निकलते दिख रहे हैं।

हरदोई. हरदोई लोकसभा सीट पर मतगणना जारी है और यहां भी भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश सभी दलों से आगे निकलते दिख रहे हैं। जय प्रकाश को अभी तक हुई काउंटिंग में 72827 वोट मिल हैं, वहीं सपा प्रत्याशी ऊषा वर्मा को 48429, तो कांग्रेस के विरेंद्र कुमार को अभी तक केवल 2197 वोट प्राप्त हुए हैं।

हरदोई लोकसभा सीट-

जय प्रकाश - 72827

ऊषा वर्मा सपा- 48429

विरेंद्र कुमार कांग्रेस - 2197

ये भी पढ़ें- lok sabha election result: इस वाआईपी सीट पर कांग्रेस को लग रहा झटका, भाजपा सबसे आगे, गठबंधन दे रहा टक्कर, हार पर यह प्रत्याशी छोड़ सकता है राजनीति

भाजपा व गठबंधन प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर-

इस जिले में भाजपा प्रत्याशी और गठबंधन प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर है। इन सबके साथ ही इस सीट पर सियासी घमासान भी खूब मचा हुआ था। भाजपा के नरेश और सपा में शामिल हुए भाजपा सांसद अंशुल वर्मा की राजनीतिक रार ने प्रदेश भर में सुर्खियों बटोरी थी। इस सीट पर नरेश अग्रवाल का भी रसूख दांव पर लगा है।

यह है मतगणना केंद्रों का हाल-

मतगणना केंद्र मंडी परिसर में मोबाइल फोन, बीड़ी-माचिस व अन्य सामग्री के उपयोग पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। डीएम पुलकित खरे और एसपी आलोक प्रियदर्शी के निर्देशानुसार सभी ड्यूटी पॉइंट निर्धारित हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को देखते हुए सीआईएसएफ कम्पनी के साथ-साथ अफसरों की टीम के अलावा इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल, महिला कांस्टेबल के साथ होमगार्डस की ड्यूटी लगाई गई है। सुव्यवस्थित मतगणना सम्पन्न कराने के लिए एडीएम, एएसपी, सीओ, सिटी मजिस्ट्रेट आदि अफसर भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

इन प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला-

हरदोई सीट पर भाजपा से जय प्रकाश रावत, कांग्रेस से विरेंद्र कुमार वर्मा व गठबंधन से सपा प्रत्याशी ऊषा वर्मा मैदान में है। यहां से वर्तमान सांसद अंशुल वर्मा हैं जिन्होंने टिकट कटने के बाद बगावत कर भाजपा छोड़ दी और अब वे समाजवादी पार्टी में हैं। भाजपा से चुनाव लड़ रहे जयप्रकाश यहां से तीन बार सांसद रह चुके है और ऊषा वर्मा भी यहां तीन बार सांसद रह चुकी हैं।