स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदिर में घुसकर तोड़ा शिवलिंग, BJP नेता समेत 200 लोगों पर केस दर्ज, माहौल बिगड़ा, पुलिस बल किए तैनात

Ruchi Sharma

Publish: Sep 16, 2019 10:59 AM | Updated: Sep 16, 2019 10:59 AM

Hardoi

पुजारी की शिकायत पर BJP नेता समेत 200 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है

हरदोई. शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला सुभाषनगर में कुश आश्रम में एक संस्था की बैठक के दौरान भाजपा नेता की मौजूदगी में ही पड़ोस में स्थित मंदिर में मूर्ति को तोड़ दिया गया और पूरे मन्दिर को तहस नहस करने की योजना बनाई गई, लेकिन मोहल्ले के लोगों के भारी विरोध के चलते वहां अफरा-तफरी मच गई। तनाव को देखते हुए पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं, लोगों ने भाजपा नेता समेत 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, मामला कोतवाली शहर इलाका स्थित सुभाष नगर मोहल्ले का है, जहां एक शिव मंदिर में अज्ञात अराजक तत्वों ने शिवलिंग को तोड़ दिया। बताया जाता है कि मंदिर परिसर में भाजपा नेता अरुण मौर्य के नेतृत्व में कुशवाहा समाज के लोगों की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें कुशवाहा समाज की भूमि पर मंदिर बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई थी। सूत्रों की माने तो कथित तौर पर इस मीटिंग के बाद शिवलिंग को तोड़ दिया गया। घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया और मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।


इस संबन्ध में एएसपी कुंवर ज्ञानजंय सिंह ने बताया कि कुश आश्रम की जमीन पर कब्जा करके लोगों द्वारा मन्दिर बनाकर कब्जा किये जाने के विवाद की जानकारी हुई है। तोड़फोड़ को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। मोहल्लें के लोगों की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है।