स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरदोई में पुलिस हिरासत से छूटे आरोपी ने पीड़िता के घर में लगाई आग, डर से छोड़ा स्कूल

Akansha Singh

Publish: Dec 10, 2019 13:13 PM | Updated: Dec 10, 2019 13:13 PM

Hardoi

रेप और छेड़छाड़ की घटनाओं से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है।

हरदोई. रेप और छेड़छाड़ की घटनाओं से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। पुलिस के मुखिया से लेकर सूबे के सीएम तक इन घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए कार्रवाई करने का आदेश दे रहे हैं। उन्नाव का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि प्रदेश में छेड़छाड़ की घटनाएं फिर सामने आने लगीं। हरदोई जिले के कोतवाली देहात इलाके के बनियानीपुरवा गांव के दो आरोपियों ने पीड़िता के घर में आग लगा दी। उन्नाव जैसी घटना की पुनरावृत्ति की आशंका से सहमी बालिकाओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। पीड़ित पिता बच्चियों को लेकर एसपी से मुलाकात की। स्कूली ड्रेस में दो बेटियों संग एसपी कार्यालय पहुंचे पिता ने बताया कि पड़ोस के ही दो युवक आए दिन बेटियों संग छेड़खानी और अश्लील फबतियां कसते हैं। उन्होंने धमकी दी कि बेटियों को जिंदा जला देंगे। पुलिस हिरासत से छूटकर आने के बाद आरोपियों ने उनके घर में पड़े छप्पर में आग लगा दी। इसके बाद फरार हो गए। धुआं उठने पर लोगों ने आग पर काबू पाया। लेकिन छप्पर का एक कोना जल गया।

अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानंजय सिंह ने कहा कि मामले की शिकायत मिली है। पुलिस ने नाबालिग आरोपियों के परिवार की सहमति पर उन्हें मुक्त किया था लेकिन छूटने के बाद अक्षम्य अपराध किया है। जिसके संबंध में केस दर्ज किया गया है। एक आरोपी पानीपत फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास चल रहा है। एक अन्य को पकड़ लिया गया है। कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर देहात में नाबालिग छात्रा से रेप

कानपुर देहात में एक और नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की घटना सामने आई है। जहां एक गांव में स्कूल बस ड्राइवर ने कक्षा 10 की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित छात्रा के पिता ने बस चालक पर दुष्कर्म, अनुसूचित जाति, जन जाति उत्पीड़न, पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बस चालक अजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजपुर का अजय सिंह औरैया के एक कालेज की बस चलाता है। डेरापुर क्षेत्र के एक गांव में आकर बस खड़ी करके बस में ही सोता था। आरोपी ने पीड़िता को बहला कर बुलाया और उसके साथ शर्मनाक घटना को अंजाम दिया। वहीं मामले में पुलिस ने राजपुर बैना गांव निवासी अजय सिंह को गिरफ्तार कर छात्रा को मेडिकल परिक्षण के लिए भेज दिया है।

उन्नाव में मूकबधिर महिला के साथ रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म का प्रयास

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मूकबधिर महिला के साथ उसके दूर के रिश्तेदार ने घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। 28 वर्षीय मूकबधिर महिला चार साल से पति से अलग अपने मायके में कई साल से रह रही है। उसका दूर का रिश्तेदार सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का युवती के पड़ोस में रहने वाले नाना के घर आया था। सोमवार रात करीब 9 बजे वह नशे की हालत में महिला के घर में घुस गया और दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला के चीखने पर उसका बड़ा भाई पहुंचा और आरोपी को पकड़कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को कोतवाली ले आई। पीछे से पीड़िता को लेकर उसके परिजन भी कोतवाली पहुंच गए। इसी बीच डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय व एसपी विक्रांतवीर अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोतवाली पहुंचे और कोतवाल के केबिन में दोनों पक्षों से पूछताछ की। कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। छेड़छाड़ का मामला अभी तक सामने आया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

औरैया में छात्रा के साथ चलती कार में रेप

जिले में फफूंद से कोचिंग पढ़ने औरैया शहर आई एक छात्रा को अगवा कर चलती कार में उसके साथ कथित बलात्कार करने की घटना सामने आई है। पुलिस अधीक्षक सुनीति ने बताया कि पीड़ित पक्ष का कहना है कि 29 नवंबर को बलात्कार की घटना हुई है। छात्रा कोचिंग सेंटर की तरफ जा रही थी तब उसे चार लड़के स्कॉर्पियो से अगवा कर ले गए। उन्होंने कहा, 'हम आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। बाकी तथ्यों की भी जांच हम कर रहे हैं।' सुनीति ने बताया कि जिस जगह की यह घटना है, वह सार्वजनिक स्थान है। उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बाजार के दुकानदारों और ठेले वालों से बात की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई गई हैं। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो आरोपियों के बारे में जानकारी दे सकें। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी सेना में सैनिक है और इलाहाबाद में तैनात है।

[MORE_ADVERTISE1]