स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: हेलमेट नहीं लगाने पर ट्रैक्टर चालक किसान का घर पहुंचा चालान, ट्रैफिक पुलिस भी हैरान

Ashutosh Pathak

Publish: Oct 18, 2019 12:25 PM | Updated: Oct 18, 2019 12:26 PM

Hapur

Highlights

  • ट्रैफिक पुलिस का बड़ा कारनामा
  • ट्रैक्टर चालक का हेलमेट नहीं लगाने पर चालान
  • ट्रैफिक पुलिस ने बताया टेक्निकल फॉल्ट

हापुड़। हापुड़ में ट्रैफिक पुलिस का बड़ा कारनामा देखने को मिला है। ट्रैफिक पुलिस के कारनामे से एक ट्रैक्टर चालक किसान पर हेलमेट नहीं लगाने और डीएल नहीं होने पर 3 हजार रूपये का ई चालान पहुंचा है। जिसे देख किसान के होश उड़ गए। इस चालान के बाद किसान पिछले 15 दिनों से ई-चालान लेकर पीड़ित किसान न्याय के लिए चककर काट रहा है। वहीं मामला सामने आने के बाद ट्रैफिक इंचार्ज ने इसे टेक्निकल फाल्ट बताते हुए जल्द सही करने की बात कही है।

दरअसल आपको बता दें की देवेंद्र कुमार एक किसान है और वह हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में रहता है। किसान देविंदर ने बताया कि उनके पास एक ट्रैक्टर है जो उनकी माता शकुंतला देवी के नाम है। पीड़ित किसान का कहना है कि उनके मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज आया। जिसमें उनके ट्रैक्टर का नंबर UP37- F - 9760 दर्शाया गया और चालान की 3 हजार की रकम दर्शायी गई। लेकिन ई-चालान पर बाइक सवार युवक का चालान दर्शाया है। चालान में फोटो भी बाइक का आ रहा है लेकिन चालान का मैसेज ट्रैक्टर मालिक के पास पहुंचा और ट्रैक्टर के नंबर पर चालान चढ़ा हुआ है। जिससे किसान देवेंद्र को काफी परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें : मेहंदी लगे हाथों से महिला ने दरोगा को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

ट्रैक्टर चालक देवेंद्र आरटीओ ऑफिस चालान लेकर पहुंचे तो आरटीओ विभाग ने इस चालान को ट्रैफिक पुलिस की गलती बताया। जिसके बाद पीड़ित किसान देवेंद्र ई-चालान लेकर ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचा। जिसे देखकर ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गयी और जल्द ही उसे सही करने की बात कहने लगी। ट्रैफिक इंचार्ज अजय वीर सिंह ने कहा कि किसी भी निर्दोष को ऐसे नहीं भुगतना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : VIDEO: धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़, फिर सुलग उठा मेरठ, सांप्रदायिक तनाव