स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

थाने में युवक की मौत के बाद इंस्पेक्टर और दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों पर हुई बड़ी कार्रवाई, हत्या की दी शिकायत

Nitin Sharma

Publish: Oct 15, 2019 17:20 PM | Updated: Oct 15, 2019 17:20 PM

Hapur

Highlights

  • पुलिस ने पूछताछ के लिए प्रदीप को घर से उठाया था
  • पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत
  • पिता ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ दी हत्या की साजिश

हापुड़। पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के बाद जहां सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो चला है। वही पुलिस अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए थाना प्रभारी समेत चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस की थर्ड डिग्री देने से प्रदीप की मौत हो गयी। पुलिस ने उसे फोन करके थाने बुलाया था। इसके बाद उसकी पिटाई की गई। जिससे किसान प्रदीप की दर्दनाक मौत हो गई। हंगामे के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

गन्ने के खेत में इस हाल में पड़ा मिला युवक, देखते ही गांव में मच गया हड़कंप- देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, दरअसल मामला पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के लाखन गांव का है। जहां कुछ समय पहले एक महिला की जली हुई बॉडी मिली थी। मामले की जांच करते हुए रविवार शाम पुलिस ने लाखन गांव निवासी प्रदीप तोमर के भाई को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस ने फोन कर प्रदीप को थाने बुलाया। परिजनों का आरोप है कि थाने में उसके साथ पुलिस ने जमकर मारपीट की और उसके बाद पिलखुआ कोतवाली पुलिस ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या को छिपाने के लिए मृतक प्रदीप को अस्पताल में भी भर्ती कराया। जहां युवक को मृतक घोषित कर दिया गया। वहीं पुलिस की थर्ड डिग्री देने के बाद किसान की मौत से गांव में दहसत का माहौल बना हुआ है। वहीं मामला गर्म होते देख कई थानों की फ़ोर्स को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

पुलिस ने मकान पर मारा छापा तो बरामद हुए लाखों रुपये के ऐसे पटाखें, देखते रह गये लोग- देखें वीडियो

प्रदीप के पिता ने कमिश्नर को दी शिकायत, एसपी ने की बड़ी कार्रवाई

पुलिस कस्टडी में प्रदीप की मौत के बाद उसके पिता राजकुमार तोमर ने कमिश्नर को शिकायत दी है। इसमें उन्होंने पिलखुवा थाना पुलिस पर बेटे प्रदीप को पूछताछ के नाम पर यातनाएं देकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले में सीओ, थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज पर हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह ने पिलखुवा थाना प्रभारी योगेंद्र बालियान, चौकी इंचार्ज अजब सिंह व सिपाही मनीष को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं।