स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसपी और डीएम ने कांवड़ लेकर जा रहे शिवभक्तों पर हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा

Iftekhar Ahmed

Publish: Jul 28, 2019 19:20 PM | Updated: Jul 28, 2019 19:20 PM

Hapur

  • प्रशासन के पुष्प वर्षा से खुश नजर आए कांवड़िए

हापुड़. आईपीएस डॉ. यशवीर सिंह और डीएम अदिति सिंह ने रविवार को जल और कावड़ लेकर जा रहे शिवभक्तों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प की वर्षा की। प्रसासन के इस कदम से शिवभक्त काफी खुश नजर आये। बता दें कि हापुड़ की तीर्थनगरी ब्रजघाट पर गढ़ गंगा से लाखों शिवभक्त कांवड़ और जल उठाते हैं और शिवभक्तों की सुविधा के लिए ब्रजघाट से लेकर हाई-वे तक पुलिस को भी तैनात किया जाता है।

मुस्लिमों के खिलाफ भड़काऊ बयान देना साध्वी प्राची को पड़ा महंगा

इसी कड़ी में हापुड़ के एसपी डॉ. यशवीर सिंह और डीएम अदिति सिंह ने तीर्थनगरी स्थित ब्रजघाट से ऊपर से हेलिकॉप्टर में बैठकर शिवभक्तों पर पुष्प की वर्षा की और शिवभक्तों की दिल से सेवा भी की। वहीं, तीर्थनगरी में शिवभक्तों पर हुई पुष्प की वर्षा से आम जनता भी काफी खुश है।

वहीं, सोशल मीडिया पर शामली के एसपी की कांवड़ियों की सेवा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में शामली के एसपी अजय कुमार एक कांवड़िये की थकान दूर करने के लिए खुद अपने हाथों से उसके पैरों की मसाज कर रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो शामली पुलिस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसको लेकर एसपी शामली की खूब तारीफ हो रही है।

‌‌BIG NEWS: क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी के लिए आई अब तक की सबसे बुरी खबर, फैन हो सकते हैं निराश

बता दें कि इन दिनों कांवड़ यात्रा अंतिम दौर में है। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच लाखों कांवड़िये अपने क्षेत्रों की आेर बढ़ रहे हैं। कहीं पुलिस प्रशासन की आेर से कांवड़ियों पर हेलीकाॅप्टर से फल बरसाए जा रहे हैं तो कहीं उनकी थकान उतारने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसी बीच शामली पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खुद जिले के एसपी अजय कुमार एक कांवड़िये के पैर दबाते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर शामली पुलिस की इस पहल की हर कोर्इ तारीफ कर रहा है। शामली पुलिस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए 'सुरक्षा के साथ-साथ सेवा भी' लिखा है। बता दें कि एसपी अजय कुमार कांवड़ चिकित्सा शिविर में का उद्धघाटन करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने शिविर में आए शिव भक्तों की सेवा की।

विभाग के अन्य पुलिसकर्मियों से भी की अपील

वायरल वीडियो के संबंध में जब एसपी अजय कुमार से बात की गर्इ तो उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ ही कांवड़ियों सेवा करना भी हमारी जिम्मेदारी है। इस दौरान एसपी अजय कुमार ने अपने महकमे के अन्य पुलिसकर्मियों से अपील करते हुए कहा कि वह सिर्फ सुरक्षा ही नहीं लोगों की सेवा भी करें। वहीं कांवड़िये की मसाज करने पर उन्होंने कहा कि कांवड़िये हरिद्वार से चलकर दूर-दराज के क्षेत्रों में जा रहे हैं। मैंने सच्चे मन से कांवड़िये के पैर दबाकर उनके सफर की थकान उतारने का प्रयास किया है।