स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

न्याय के लिए सड़क पर बैठे परिजनों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें वीडियो

Ashutosh Pathak

Publish: Oct 18, 2019 15:39 PM | Updated: Oct 18, 2019 15:47 PM

Hapur

Highlights

  • महिला की मौत के बाद हाइवे पर प्रदर्शन
  • परिजनों ने महिला के ससुराल पर लगाया आरोप
  • दहेज की लालच में महिला से करते थे मारपीट

हापुड़। उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने व उन्हें न्याय दिलाने के लिए कई वादे कर लें, लेकिन महिलाएं अभी भी दहेज लोभीयों का शिकार हो रही हैं। ताजा मामला हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र का है। जहां परिजनों का आरोप दहेज लोभियों पर दहेज की मांग को लेकर इतना परेशान किया वह मयके आकर रहने लगी। लेकिन कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई। वहीं महिला की मौत के बाद जब परिजन न्याय के लिए हाईवे पर जाम लगा दिया तो पुलिस प्रशासन की ओर से लाठी चार्ज करने का आरोप है।

ये भी पढ़ें : सुतली बम फटने से उड़ा युवक का आगे का हाथ, इलाज के लिए रेफर

जानकारी के मुताबिक महिला की शादी कुछ साल पहले मेरठ में हुई थी। जिसके बाद लगातार ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए परेशान करते आ रहे थे,पैसे मांगते थे गाड़ी की मांग करते थे। जिसके बाद महिला प्रताड़ना से तंग आकर मायके आकर रह रही थी। परिजनों का कहना है कि ससुरालवालों ने उसके साथ इतनी मारपीट किया करते थे, आखिर इस दुनिया को छोड़ चली गई।

महिला की मौत के बाद परिजनों ने न्याय के लिए हाईवे पर जाम लगाकर जमकर नारेबाजी की और न्याय के लिए मांग करते रहे। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी समझाने की कोशिश की लेकिन लड़की पक्ष के लोग हंगामा करते रहे। जिसके बाद आरोप है कि पुलिस ने लड़की पक्ष के लोगों पर ही लाठियां बरसा दी। इतना ही नहीं लात-घूंसे डंडों से खदेड़ने का आरोप है। हालाकि डीएसपी राजेश सिंह का कहना है कि उन पर कोई बल प्रयोग नहीं किया गया है बल्कि उन्हें वहां से हटाय गया। पुलिस का कहना है कि इस में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले मौलाना मदनी ने कहा- SC ने दिया था आश्वासन नहीं होगी मस्जिद से छेड़छाड़, फैसले का इंतजार