स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: गढ़मुक्तेश्वर मेले का शुभारंभ, 25 लाख से ज्यादा श्रद्धालु लगाएंगे कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में डुबकी

lokesh verma

Publish: Nov 09, 2019 16:10 PM | Updated: Nov 09, 2019 16:10 PM

Hapur

Highlights
- पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने किया शुभारंभ
- सुरक्षा के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात
- प्राचीनकाल से लगते आ रहे पौराणिक खादर मेले का विधिवत शुभारंभ

हापुड़. पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ की तीर्थनगरी गढ़मुक्तेश्वर के गंगा तट पर प्राचीनकाल से लगते आ रहे कार्तिक पूर्णिमा पर राजकीय मेले का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने गंगा तट पर हवन कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान जिलापंचायत अध्यक्षा अमृता कुमार समेत जिले के अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Big News: अब इस वजह से 11 नहीं, 13 नवंबर तक बंद रहेंगे स्‍कूल

बता दें की लंबे समय से प्रतिवर्ष जिला पंचायत की तरफ से कार्तिक पूर्णिमा मेले का आयोजन किया जाता है। दो साल पहले ही सीएम योगी ने गढ़मुक्तेश्वर में लगने वाले गंगा मेले को राजकीय मेले का दर्जा दिया था। इसके बाद यहां विदेशी मेहमानों का भी आने लगे हैं। गंगा तट पर लगने वाले राजकीय मेले में कई राज्य जैसे हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान व अन्य राज्यों समेत आसपास के जिलों से करीब 25 लाख से भी अधिक श्रद्धालु पहुंचते हैं। यहां उनकी सुरक्षा के लिए भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

कैबिनेट मंत्री पंचायती राज भूपेंद्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच प्राचीनकाल से लगते आ रहे पौराणिक खादर मेले का विधिवत शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने सरकारी अधिकारी कर्मचारी और पार्टी कार्यकर्ताओं समेत मेले में आए लाखों भक्तों से गंगा सफाई को लेकर चलाए जा रहे अभियानों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने का आह्वान भी किया।

यह भी पढ़ें- VIDEO: पुलिस ने शराब की पेटी की बरामद, हरियाणा से लाई जा रही थी

[MORE_ADVERTISE1]