स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: बरसात में सक्रिय हुआ ऐसा गैंग, पुलिस ने निपटने के लिए निकाली नई तरकीब

Ashutosh Pathak

Publish: Aug 10, 2019 16:08 PM | Updated: Aug 10, 2019 16:13 PM

Hapur

  • बरसात के मौसम में सक्रिय हुआ गैंग, पुलिस की बढ़ी चौकसी
  • लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस कर रही अनाउंसमेंट
  • हापुड़ एसपी की पहल की हो रही सराहना

हापुड़। पुलिस को आए दिन नए-नए अपराधियों और अपराध से सामना होता है। जिससे निपटने के लिए पुलिस को अलग-अलग तरीके अपनाने पड़ते हैं। इन दिनों एक ऐसा ही गिरोह सामने आया है, जिससे निपटने के लिए हापुड़ की पुलिस रात के अंधेरे में लोगों को जागरूक करती नजर आ रही है।

दरअसल बरसात के मौसम में एक गैंग सक्रिय हुआ है जो कि रात में मदद मांगने के नाम पर घर के दरवाजे खुलवाता है और फिर घर मे लूटपाट करने के बाद फरार हो जाता है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए हापुड़ एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वो अपने अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का काम करें।

ये भी पढ़ें : Happy Independence Day: जानें, 15 अगस्त को आजादी की कौन-सी वर्षगांठ मना रहा है इस बार भारत

एसपी यशवीर सिंह ने एक अच्छी पहल की शुरुआत करते हुए ग्रामीणों और जनपदवासियों को जागरूक करने के लिए पुलिस की ओर से जगह-जगह अनाउंसमेंट कराये जा रहे हैं, ताकि बरसात के मौसम में किसी के साथ भी कोई घटना घटित ना हो। इसे लेकर एसपी डॉ यशवीर सिंह ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वो अपने अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने का काम करें और ग्रामीणों को भी ऐसे गैंग के बारे में बताकर अलर्ट करें।

hapur

इसके लिए हापुड़ पुलिस रात को जाग जागकर अब जनता को जागरूक करने का काम कर रही है। हाफिजपुर थाना पुलिस सहित जिले के सभी 9 थानों क्षेत्रो में जनता को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि जनता को इस तरह के गैंग से जागरूक करने के लिए हापुड़ एसपी यशवीर सिंह के दिशा निर्देश में गांव गंव जाकर ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं। ताकि कोई इस तरह के गैंग का निशान न बन पाए। वहीं लोगों से अपील की जा रही है कि वो रात में किसी भी अंजान व्यक्ति के कहने पर घर का दरवाजा ना खोले और ऐसे गैंग से भी सतर्क रहें जोकि घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते है।

ये भी पढ़ें : रोडवेज की साधारण बसों के अलावा लग्जरी वोल्वो बसों में भी कर सकेंगी फ्री में सफर