स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

601 शहीदों के नाम के टैटू बनवाने वाले शख्स का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज, देखें वीडियो

Rahul Chauhan

Publish: Jul 20, 2019 18:38 PM | Updated: Jul 20, 2019 18:38 PM

Hapur

खबर की मुख्य बातें-

-अभिषेक गौतम का कहना है कि उन्होंने अपना शरीर शहीदों को समर्पित किया है

-इस रिकॉर्ड को वह अगामी 26 जुलाई को आर्मी को समर्पित करना चाहते हैं

-अभिषेक बताते हैं कि वह शहीदों के परिवार वालों से भी मिलते रहते हैं

हापुड़। आपने अभी तक खुद के नाम, जीवन साथी के नाम या किसी सेलिब्रिटी के नाम के टैटू ही देखें होंगे। आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने ऐसा कारनामा कर डाला है जिससे इस युवक को हर जगह सम्मान मिल रहा है। दरअसल, वॉर मेमोरियल के नाम विख्यात जनपद के रहने वाले अभिषेक गौतम ने शरीर पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए 601 शहीदों के नाम के टैटू बनवाकर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें : दिनदहाड़े मुर्गा व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, बरामद किये इतने लाख रुपये- देखें वीडियो

हापुड़ के प्रीत विहार के रहने वाले अभिषेक गौतम का कहना है कि उन्होंने अपना शरीर शहीदों को समर्पित किया है। वहीं अब इस रिकॉर्ड को वह अगामी 26 जुलाई को आर्मी को समर्पित करना चाहते हैं। अभिषेक बताते हैं कि वह शहीदों के परिवार वालों से भी मिलते रहते हैं। वह कई राज्यों और जनपदों में जाकर लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने से उनके परिवार वाले भी काफी खुश हैं।

यह भी पढ़ें : भाजपा सांसद की कॉलोनी में लगे 'मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, दूसरे समुदाय के लोगों पर लड़कियों से छेड़छाड़ का आरोप, देखें वीडियो

अभिषेक के शरीर पर शहीदों के नाम के अलावा देश के कई चेहरों के टैटू और शहीद स्मारक के साथ इंडिया गेट का चित्र भी बना हुआ है। चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, झांसी की रानी लक्ष्मी बाई, शिवाजी, महाराणा प्रताप, गोविंद सिंह, महात्मा गांधी, अब्दुल कलाम, सुभाष चंद्र बोस, विवेकानंद जैसे चेहरों के चित्र के टैटू उन्होंने अपने शरीर पर बनवाए हैं। बताया ये भी जाता है कि उनको डॉक्टरो ने ऐसा ना करने की सलाह दी थी क्योंकि इसे डॉक्टर हानिकारक बताते हैं।