स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंत्री ने कहा, 38 करोड़ का गबन हो गया और तुम पट्टी पढ़ाने आए हो

Purushotam Jha

Publish: Aug 17, 2019 21:57 PM | Updated: Aug 17, 2019 21:57 PM

Hanumangarh

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिला प्रभारी मंत्री गोविंदराम डोटासरा ने शनिवार को कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें विधायकों के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

 

मंत्री ने कहा, 38 करोड़ का गबन हो गया और तुम पट्टी पढ़ाने आए हो

कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक

हनुमानगढ़. जिला प्रभारी मंत्री गोविंदराम डोटासरा ने शनिवार को कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें विधायकों के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए। बैठक में प्रभारी मंत्री ने सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्तियों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। श्रम विभाग की ओर से संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने की बात कही। साथ ही कहा कि स्कूलों में कक्षा-कक्ष निर्माण को लेकर जल्द बजट मंजूर किया जाएगा। जनता को सडक़, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर अधिकारियों को सतर्कता बरने की सलाह दी।
बैठक में हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार, संगरिया के गुरदीप सिंह शाहपीनी व नोहर के विधायक अमित चाचाण, कलक्टर जाकिर हुसैन, श्रम अधिकारी गजेंद्र सिंह, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष तरुण विजय सहित अन्य मौजूद रहे। इससे पूर्व कुछ लोग सर्किट हाउस में मंत्री से मिले। इस दौरान कुछ शिक्षकों ने जब श्रीगंगानगर में बीईईओ कार्यालय मेें हुए ३८ करोड़ के घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपा तो वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि चोरों का पक्ष लेना ठीक नहीं है। मैं इस मामले की जांच करवा रहा हूं। ज्ञापन देने आए शिक्षकों को मंत्री ने फटकारते हुए कहा कि इस मामले में मुझे पट्टी पढ़ाने आए हो, बाड़मेर राजस्थान में ही है, सस्पेंड कर दूंगा। मंत्री ने कहा कि तुम लोगों को वहम कैसे हो गया कि मैं निष्पक्ष जांच नहीं करवाऊंगा। मंत्री के तेवर देखकर ज्ञापन देने आने वाले शिक्षकों ने मौके पर माफी मांगकर पीछा छुड़ाया। मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि कृषि कॉलेज खोलने की मांग को पूरा करने का प्रयास सरकार स्तर पर चल रहा है। जिला मुख्यालय पर सरकारी कन्या कॉलेज का संचालन जल्द करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी तरह की तैयारी पूरी की जा रही है। सरकारी विद्यालयों में विकास को लेकर तहसीलवार बजट आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
मंत्री को करवाया समस्याओं से अवगत
भादरा. क्षेत्र के पूर्व संसदीय सचिव जयदीप डूडी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सतपाल नेहरा ने शनिवार को जिला प्रभारी एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से मिलकर भादरा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। इस मौके पर समस्याओं का समाधान करने की मांग की। ग्राम धोलपालिया के उच्च प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत करने, ग्राम शेरपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का पुर्ननिर्माण कर कलावर्ग में हिन्दी संकाय खोलने, मलखेड़ा वाटरवक्र्स से शेरपुरा, न्यांगल, रतनपुरा, रामगढिय़ा तक डाली गई जर्जर हो चुकी पाइप लाइन बदलने वाटर वक्र्स की व्यवस्था सुधारने सहित अन्य विकास करवाने की मांग की।