स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसएफआई ने उतारे प्रत्याशी, एबीवीपी ने निर्दलीय को दिया समर्थन

Anurag Thareja

Publish: Aug 20, 2019 22:13 PM | Updated: Aug 20, 2019 22:13 PM

Hanumangarh


एसएफआई ने उतारे प्रत्याशी, एबीवीपी ने निर्दलीय को दिया समर्थन
- एनएसयूआई ने भी लगाई मुहर, औपचारिक घोषणा का इंतजार


एसएफआई ने उतारे प्रत्याशी, एबीवीपी ने निर्दलीय को दिया समर्थन
- एनएसयूआई ने भी लगाई मुहर, औपचारिक घोषणा का इंतजार

हनुमानगढ़. आखिरकार छात्र संघ चुनावों का बिगुल बज गया है। छात्र संगठनों ने टाउन स्थित राजकीय नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज में चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों की
मंगलवार को घोषणा कर दी है। जहां एसएफआई संगठन ने रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया तो अचानक एबीवीपी ने निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन कर सभी छात्र संगठनों को सकते में डाल दिया। इधर सोमवार को छात्र संघ अध्यक्ष राजू खान के नेतृत्व में अध्यक्ष व महासचिव पद पर निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। इन सभी पहलुओं को देखते हुए अभी तक एनएसयूआई ने अपना उम्मीदवार तो तय कर लिया है लेकिन घोषणा नहीं की है। हालांकि कुछ दिन पूर्व दो गुटों ने अपने-अपने प्रत्याशी उतराने का मानस बनाया था। लेकिन आपसी सहमति होने के पश्चात सुभाष लोहरा को समर्थन दे दिया था। उस वक्त एनएसयूआई के कैंडिडेट की स्थिति साफ हो गई थी। इधर, कॉलेज प्रशासन ने बाहरी विद्यार्थियों पर नजर रखने के लिए मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं और मतगणना तक प्रतिदिन कैंपस की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी भी कराने का निर्णय लिया है। एनएमपीजी कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी भागसिंह परमार ने बताया कि उम्मीदवारी जताने वाले सभी प्रत्याशियों की बैठक भी ली गई। इन सभी को लिंगदोह कमेटी के नियमों की विस्तार से जानकारी दी है। नियमों की अवहेलना करने पर उम्मीदवारी रद्द की जाएगी। चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 22 अगस्त को उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, 23 अगस्त को त्रुटि मिलने वाले नामांकन सूची का प्रकाशन व इसी दिन दोपहर दो से शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन, 27 अगस्त को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक मतदान व मतगणना 28 अगस्त को होगी।

एसएफआई ने इन्हें उतारा
स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इण्डिया के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन टाउन स्थित जन शक्ति भवन में हुआ। कार्यकर्ताओं ने इस भवन से महाविद्यालय तक रैली निकाली। सभा में अध्यक्ष पद के लिए जगमीत सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए सोनू, महासचिव पद के लिए कांता रानी, सचिव पद पर मोहित कुमार को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि एसएफआई एजेंडे के आधार पर चुनाव लड़ रही है। इस मौके पर जिला महासचिव अनिल श्योराण, पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश गोदारा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हनी सिंह, तहसील उपाध्यक्ष यश कुमार चिलाना, बिंदर सिंह विनोद राव, अजय पूनिया आदि मौजूद रहे।

एबीवीपी ने निर्दलीय का दामन थामा
टाउन के राजकीय नेहरू मेमोरियल पीजी महाविद्यालय से निर्दलीय उम्मीदवार विकास खिलेरी को एबीवीपी ने मंगलवार को समर्थन दे दिया है। यह घोषणा जिलाध्यक्ष श्याम सिंह शेखावत व विभाग संयोजक विपिन सुथार ने की। इस अवसर पर नगर मंत्री कपिल चौधरी, नगर सहमंत्री पंकज सैनी, कमलेश सुथार, पूर्व जिला संयोजक दीपक कुक्कड़, छात्रसंघ उपाध्यक्ष करनी राजपूत, परवेज खान, राजकुमार तंवर, निशांत जैन, शुभम शर्मा, हितेश वर्मा, विकास, मनोज खिच्ची आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एनएसयूआई का हो सकता है सुभाष
इधर, छात्र संघ की राजनीति में चर्चा थी कि एनएसयूआई व छात्र संघ अध्यक्ष राजू खान की ओर से उतारे गए उम्मीदवारों पर सहमति बन सकती है। लेकिन एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष राधे सहारण ने साफ कहा किसी भी सूरत में एनएसयूआई समझौता नहीं करेगी। संगठन अपने पैनल पर उम्मीदवार उतारेगी। सहारण ने बताया कि एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को लेकर सुभाष लोहरा का नाम लगभग तय है। औपचारिक घोषणा होनी बाकी है।