स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वीरांगनाएं करेंगी बापू की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन

Adrish Khan

Publish: Aug 24, 2019 11:39 AM | Updated: Aug 24, 2019 11:39 AM

Hanumangarh

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की डेढ़ सौवीं जयंती को विशेष ढंग से मनाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में तीन दिवसीय कार्यक्रम होंगे। हनुमानगढ़ में चार से छह सितम्बर तक जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी मॉर्डन पीजी कॉलेज में यह कार्यक्रम होंगे। इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री तथा शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा मौजूद रहेंगे।

वीरांगनाएं करेंगी बापू की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन
- निकाली जाएगी संदेश यात्रा
- निबंध, भाषण व चित्रकला के जरिए किया जाएगा बापू को याद
- राष्ट्रपिता की डेढ़ सौवीं जयंती के उपलक्ष्य में बेबी हैप्पी कॉलेज में होगा आयोजन
- जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय कार्यक्रम, प्रभारी मंत्री भी होंगे शामिल
हनुमानगढ़. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की डेढ़ सौवीं जयंती को विशेष ढंग से मनाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में तीन दिवसीय कार्यक्रम होंगे। हनुमानगढ़ में चार से छह सितम्बर तक जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी मॉर्डन पीजी कॉलेज में यह कार्यक्रम होंगे। इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री तथा शिक्षा मंत्री गोविन्द डोटासरा मौजूद रहेंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम जहां जिला मुख्यालय पर एक ही जगह होंगे, वहीं गांधी संदेश यात्रा सभी ब्लॉक में निकाली जाएगी। इसकी तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें कई विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन गांधी संदेश यात्रा निकलेगी। फिर महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा। दूसरे दिन 'गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी हैÓ विषय पर निबंध, 'गांधी के सपनों का भारतÓ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता तथा 'सद्भावना व विकासÓ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के अंतिम दिन 'गांधी एवं सतत विकासÓ विषय पर संगोष्ठी होगी। इसके साथ ही तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन हो जाएगा। कलक्टर ने कहा कि गांधी संदेश यात्रा को छोड़कर अन्य सभी कार्यक्रम जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी कॉलेज परिसर में होंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रम के बाद एक दिवसीय कार्यक्रम सभी तहसील मुख्यालयों पर भी आयोजित किए जाएंगे। इसको लेकर कोर कमेटी का गठन किया गया है। तीन दिवसीय कार्यक्रम के संयोजक बनाए गए कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष श्रवण तंवर ने कहा कि सभी कार्यक्रमों में अधिकाधिक लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए ताकि गांधीवादी मूल्यों का ज्यादा प्रचार-प्रसार हो सके। उप संयोजक व बेबी हैप्पी कॉलेज के निदेशक तरूण विजय ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई है।


राबाउमावि से शुरू होगी यात्रा
एडीएम अशोक असीजा ने बताया कि चार सितम्बर को गांधी संदेश यात्रा सुबह 9 बजे जंक्शन के राबाउमावि से शुरू होकर भगतसिंह चौक, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से होते हुए वापस भगत सिंह चौक पहुंच कर सम्पन्न होगी। इसके बाद सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी कॉलेज परिसर में महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसका उद्घाटन सुबह 11 बजे स्वतंत्रता सेनानी व शहीदों के परिजन करेंगे। दूसरे दिन निबंध, चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता होगी। समारोह के तीसरे दिन सुबह 11 से 2 बजे तक 'संगोष्ठी होगी।