स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किसान के बीमा क्लेम के तीस हजार हुए पार

Manoj Goyal

Publish: Aug 18, 2019 11:55 AM | Updated: Aug 18, 2019 11:55 AM

Hanumangarh

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, नहीं लगा सुराग

नोहर में लगातार हो रही घटनाएं

हनुमानगढ़. केसीसी खाते में जमा फसल बीमा क्लेम के रुपए लेने पहुंचे किसान के दिन दहाड़े ३० हजार रुपए पार हो गए। घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात चोर का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले। परंतु रुपए चुराने वाले का कोई सुराग नहीं लगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नोहर तहसील के गांव सोनड़ी निवासी किसान रामलाल (५2) पुत्र ख्यालीराम सहारण शनिवार सुबह करीब 11 बजे नोहर कस्बे के टेगोर चौक स्थित एक्सिस बैंक शाखा पहुंचे। उन्होंने अपने केसीसी खाते से फसल बीमा क्लेम की राशि के ६६ हजार रुपए निकलवा लिए। किसान ने ३० हजार रुपए थैले में रखते हुए ३६ हजार रुपए अपने कुर्ते की जेब में डाल लिए। इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे अपने गांव के साथी किसान रामकुमार सहारण के साथ वह डॉ. संतलाल छिंपा के गंगा नर्सिंग होम के सामने एक चाय की थड़ी पर चाय पीने रुके। थैला टेबल पर रखकर दोनों किसान बातों में व्यस्त हो गए।

इसी दौरान पलक झपकते ही अज्ञात व्यक्ति थैला चोरी कर फरार हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई। पास ही के प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। परंतु अज्ञात चोर का कोई सुराग नहीं लग पाया। एचसी भूप सिंह ने बताया कि नर्सिंग होम के फुटेज में अस्पष्ट रूप से संदिग्ध युवक होटल के पास मंडराता दिखाई दे रहा है। परंतु धुंधलेपन के कारण युवक का चेहरा बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहा।

पीडि़त किसान रामलाल सहारण ने बताया कि उसकी जेब में रखे ३६ हजार रुपए सुरक्षित हैं। परंतु थैले में रखे ३० हजार रुपए के साथ बैंक पास बुक, आधार, पैन कार्ड व अन्य आधा दर्जन से अधिक जरूरी दस्तावेज चोरी हो गए। देर शाम तक इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। (नसं.)