स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लोकसभा चुनाव के बाद अब राजस्थान में उपचुनावों को लेकर चढ़ा सियासी पारा, यहां BJP-कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

rohit sharma

Publish: May 29, 2019 19:29 PM | Updated: May 29, 2019 19:29 PM

Hanumangarh

Rajasthan Municipality elections : लोकसभा चुनाव के बाद अब राजस्थान में उपचुनावों को लेकर चढ़ा सियासी पारा, BJP-कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

हनुमानगढ़।

बढती गर्मी के साथ ही नगर पालिका ( Rajasthan municipality elections ) चुनाव का सियासी पारा भी धीरे-धीरे उबाल खाने लगा है। कांग्रेस की ओर से नामांकन दाखिल करने के बाद बुधवार को भाजपा की ओर से भी नामांकन दाखिल कर दिया गया।

 

भाजपा प्रत्याशी के तौर पर वार्ड नंबर 12 निवासी अश्वनी गोल्याण पुत्र मोतीलाल गोल्याण ने बुधवार दोपहर को एसडीएम सुरेन्द्र सिंह पुरोहित के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस मौके पर पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि सुरेन्द्र जोशी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस प्रकार अब तक नगरपालिका के वार्ड नंबर 12 पार्षद पद के उपचुनाव में कुल दो नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

 

कांग्रेस की ओर से मंगलवार को मुकेश मिश्रा ने नामांकन दाखिल किया था। कांग्रेस व भाजपा दोनों दलों के प्रत्याशियों के चुनाव मैदान में ताल ठोकने के साथ ही मामला रोचक हो गया है। हालांकि इसी वार्ड से पार्षद निर्वाचित होने के बाद चैयरमेन तथा अब विधायक बने अमित चाचाण का यह गृह क्षेत्र है। इसलिए कांग्रेस प्रत्याशी की स्थिती पहले से मजबूत बनी हुई थी। लेकिन भाजपा प्रत्याशी अश्वनी गोल्याण के नामांकन के साथ ही यहां मुकाबला रोचक होने के आसार बन गए हैं।

 

ये रहेगा उपचुनावों में कार्यक्रम

एसडीएम सुरेन्द्रसिंह पुरोहित ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 3 जून दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। वहीं, चुनाव चिन्हों का आवंटन 4 जून को होगा। 10 जून को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। मतगणना कार्य 12 जून को सुबह 8 बजे होगा।