स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचायत चुनाव में खपाने को ले जा रहे थे एक करोड़ की शराब, सदर पुलिस ने किया जब्त

Purushotam Jha

Publish: Dec 18, 2019 20:11 PM | Updated: Dec 18, 2019 20:11 PM

Hanumangarh

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिला पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर बुधवार को एक कंटेनर को पकड़ा तो उसमें करीब एक करोड़ रुपए की शराब मिली। जिसे गाड़ी का ड्राइवर अवैध रूप से ले जा रहा था। एसपी राशि डोगरा ने देर शाम को सदर थाने में प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब्त की गई शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी थी।

 

पंचायत चुनाव में खपाने को ले जा रहे थे एक करोड़ की शराब, सदर पुलिस ने किया जब्त
-हरियाणा के हिसार से अंगे्रजी शराब लेजाकर राजगढ़ में देने जा रहा था खेप
........फोटो.......
हनुमानगढ़. जिला पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर बुधवार को एक कंटेनर को पकड़ा तो उसमें करीब एक करोड़ रुपए की शराब मिली। जिसे गाड़ी का ड्राइवर अवैध रूप से ले जा रहा था। एसपी राशि डोगरा ने देर शाम को सदर थाने में प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब्त की गई शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की तैयारी थी। लेकिन पुलिस की सजगता से उक्त शराब जब्त कर ली गई है। सदर थाना प्रभारी लखवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को एसटीजी से सूरतगढ़ हाइवे पर रोही डबलीराठान के पास गश्त के दौरान कंटनेर चालक अशोक चौधरी (३०) पुत्र बीरबल सिंह निवासी फतेहपुर (सीकर) को रोककर तलाशी ली गई तो कंटेनर में अंग्रेजी शराब की पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हीस्की कुल ७६० पेटियों में ९१२० बोतल एवं क्रेजी रोमियो व्हीस्की की ५८० पेटियों में भरे कुल २७८४० पव्वे मिले। पुलिस के अनुसार उक्त शराब पंजाब निर्मित एवं फोर सैल ओनली इन अरुणाचल प्रदेश है। इसकी अनुमानित लागत ८० लाख से एक करोड़ के बीच मानी जा रही है। सदर पुलिस ने कंटेनर चालक अशोक चौधरी पुत्र बीरबल सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियमों में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। सदर पुलिस ने बताया कि आरोपी सूरतगढ़ के रास्ते राजगढ़ क्यों जा रहा था, इसे लेकर भी जांच की जा रही है। अब तकी पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह हरियाणा के हिसार से शराब लेकर जा रहा था। जिसे राजगढ़ चूरू में कालूराम के किसी व्यक्ति को सुपुर्द करना था। सदर पुलिस हनुमानगढ़ आरोपी के कॉल डिटेल के आधार पर आगे की जांच में जुटी हुई है। एसपी राशि डोगरा की निगरानी में की गई शराब जब्ती की इस कार्रवाई में सदर थाना प्रभारी लखवीर सिंह, एचसी राजाराम, प्रताप सिंह, कांस्टेबल अनिल कुमार, संदीप कुमार व अजायब सिंह आदि शामिल थे। मुखबिर की सूचना पर सदर पुलिस हनुमानगढ़ ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया।

संगरिया को भनक नहीं, यह सवाल
प्रेसवार्ता मेें एसपी ने पंचायत चुनाव के दृष्टिगत और भी चौकसी बरतने की बात कही। उन्होंने बताया कि हिसार से जब आरोपी शराब लेकर निकला तो वाया संगरिया होते हुए हनुमानगढ़ पहुंचा है। सदर पुलिस ने कार्रवाई की है, यह अच्छा है। लेकिन संगरिया से निकलने के दौरान स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना क्यों नहीं मिली, यह भी सवाल है। उन्होंने चिट्टे के खिलाफ भी जल्द बड़ी कार्रवाई करने की बात कही। इस मौके पर डीएसपी अत्तर सिंह श्योराण ने चालू वर्ष में शराब जब्ती की इस कार्रवाई को सबसे बड़ा मामला बताया।

रेट क्यों कम लगाया
शराब जब्ती की कार्रवाई के बाद एसपी राशि डोगरा ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। इस दौरान डीएसपी अत्तर सिंह श्योराण ने मजाकिया लहजे में सदर थाना प्रभारी लखवीर सिंह से कहा कि शराब जब्ती के बाद इसका रेट कम क्यों लगाया? इस पर सदर थाना प्रभारी ने हंसते हुए कहा कि सही आकलन तो अभी कर रहे हैं। लेकिन प्रारंभिक मूल्यांकन में ८० लाख से एक करोड़ की शराब बताई जा रही है।

ज्यादा कुछ नहीं बताया
सदर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कंटेनर चालक अशोक चौधरी ने अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया है। पूछताछ में उसने अभी इतना ही बताया है कि उसे हिसार से कंटेनर में शराब भरकर राजगढ़ में कालूराम नाम के किसी व्यक्ति को देने के लिए कहा गया था। आरोपी का किसी तस्कर के साथ संबंध है या नहीं, इस बारे में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। किसी को शक नहीं हो, इसके लिए गाड़ी पर डाक कंटेनर लिखवा दिया था।

[MORE_ADVERTISE1]