स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आज भरे जाएंगे नामाकंन पत्र, छात्र संगठनों ने निकाले मुहुर्त

Anurag Thareja

Publish: Aug 22, 2019 11:21 AM | Updated: Aug 22, 2019 11:21 AM

Hanumangarh

आज भरे जाएंगे नामाकंन पत्र, छात्र संगठनों ने निकाले मुहुर्त


आज भरे जाएंगे नामाकंन पत्र, छात्र संगठनों ने निकाले मुहुर्त
- कोई सवा ग्यारह बजे तो कोई सवा बारह बजे करेंगे पर्चा दाखिल

हनुमानगढ़. छात्र संघ चुनावों में उम्मीदवारी को लेकर पूरी फिल्म गुरुवार शाम तक साफ हो जाएगी। नामाकंन दाखिल करने के लिए छात्र संगठनों ने शुभ मुहुर्त निकालें हैं। इसी समय के आधार पर उनके प्रत्याशी पर्चा दाखिल करेंगे। प्राथमिक तौर पर टाउन के राजकीय नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज में चार गुटों में छात्र संघ चुनाव होना देखा जा रहा है। इसमें दो गुट निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा एसएफआई व एनएसयूआई के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में नजर आएंगे। गुरुवार को सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवार अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव व कक्षा प्रतिनिधि के पद पर अपना नामाकंन पत्र दाखिल कर सकेंगे। इसी दिन दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां ली जाएंगी। निर्दलीय अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे विकास खिलेरी का खेमा सुबह सवा दस बजे नामाकंन दाखिल करेगा। सवा ग्यारह बजे एसएफआई के जगमीत सिंह अध्यक्ष पद पर व अन्य पर्चा दाखिल करेंगे। सवा बारह बजे के करीब एनएसयूआई की तरफ से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे सुभाष लोहरा नामाकंन भरेंगे। इसी तरह अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार पर्चा दाखिल करेंगे। इधर, छात्र संघ चुनावों को लेकर राजकीय महाविद्यालय प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित किया। इसमें पर्चा दाखिल के चलते मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ-साथ सात से आठ वरिष्ठ व्याख्याता डयूटी पर रहेंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी भागसिंह परमार ने बताया कि उम्मीदवारों को समस्त कक्षाओं की अंकतालिकाओं की सत्यप्रतिलिपि तथा परिचय पत्र लाना आवश्यक है। इसके अलावा पदाधिकारियों को लिंगदोह समिति की पूर्णतया अनुपालना करने का एक शपथ पत्र भी देना होगा।

हुंडदंग मचाने पर दिखाई सख्ती
राजकीय नेहरू महाविद्यालय में बुधवार को मुख्य द्वार के पास दो गुटों के बीच बहस होने पर माहौल खराब हो गया। वहां पर मौजूद कॉलेज प्रशासन के प्रतिनिधियों ने बाहरी छात्रों को मुख्य द्वार से बाहर किया। मामला गंभीर होने पर इनमें से एक शख्स को टाउन थाने की पुलिस उठा कर ले गई तो मामला शांत हो पाया। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. रामपाल अहरोदिया ने बताया कि कॉलेज परिसर में आई कार्ड या फिर रसीद होने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है ताकि छात्रसंघ चुनाव शांति पूर्ण तरीके से हो सकें।

यह रहे चुके हैं छात्रसंघ अध्यक्ष
टाउन स्थित राजकीय नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज में 2010 में विजय पूनिया, 2011 में राजकुमार बुडानिया, 2012 में हिम्मत सिंह औलख, 2013 में रोहित स्वामी, 2014 में दुष्यंत सिंह, 2015 में गुरसेवक मान, 2016 में राजेश पुरी, 2017 में महेंद्र शर्मा, 2018 यानि की वर्तमान में राजू खान छात्र संघ अध्यक्ष हैं।

दो पूर्व अध्यक्षों ने किया किनारा
टाउन के पीजी कॉलेज में गत वर्ष में छात्र संघ चुनावों में पूर्व अध्यक्ष राजेश पुरी व रोहित स्वामी वर्तमान अध्यक्ष राजू खान के गुट में थे। लेकिन इस बार इन दोनों ने इस गुट से किनारे करते हुए निर्दलीय प्रत्याशी विकास खिलेरी के खेमे में शामिल हो गए हैं।

*****************************