स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जीवनदायिनी इंदिरा गांधी नहर लील रही जीवन

Manoj Goyal

Publish: Aug 21, 2019 11:52 AM | Updated: Aug 21, 2019 11:52 AM

Hanumangarh

- इंदिरा गांधी नहर में टिब्बी के पास अलग-अलग घटनाओं में एक महिला व बच्ची सहित पांच गिरे

- महिला को तत्काल बचाया, बाकि चार बहे, बालिका का शव बरामद, तीन की तलाश जारी

हनुमानगढ़ सोमवार देर शाम व मंगलवार को टिब्बी क्षेत्र में हुई चार अलग-अलग घटनाओं में एक महिला व बच्ची सहित पांच जने इंदिरा गांधी नहर में गिर गए। जिनमें तीन आदमी मंंगलवार को नहर में गिरे जब कि एक महिला अपनी बच्ची को लेकर सोमवार देर शाम को नहर में कूद गई। महिला को आसपास के ग्रामीणों ने नहर से तत्काल जीवित निकाल लिया गया जब कि तीन आदमियों व बच्ची की नहर में तलाश शुरू करवाई गई है। इस संबंध में पुलिस में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। बालिका का शव 36 घंटे बाद बुधवार सुबह मिल गया लेकिन तीन अन्य की तलाश जारी है।


मसीतांवाली हैड चौकी प्रभारी विजेन्द्र नेहरा के अनुसार मंगलवार सुबह करीब सवा सात बजे ऐलनाबाद निवासी इंद्रजीत अरोडा पुत्र कश्मीरी लाल अरोड़ा इंदिरा गांधी नहर पर पहुंचा तथा वहां अपना मोबाईल फोन नहर किनारे छोडकर इंदिरा गांधी मुख्य नहर में कूद गया। इसके कुछ समय बाद करीब आठ बजे भरूट वाला (हरियाणा) निवासी सुखराम पुत्र पालाराम सुथार मसीतांवाली हैड पर आया तथा मुख्य नहर के किनारे अपनी शर्ट उतार कर रखकर नहर में छलांग लगा दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने हैड स्थित मंदिर पर लगे सीसीटीवी कैमरे देखे। जिसमें दोनों नहर में कूदते दिखाई दे रहे है।

 

पुलिस ने मौके पर मिले मोबाइल फोन से इंद्रजीत अरोडा के परिवार को सूचना दी जब कि सुखराम के परिजन उसको खोजते मौके पर पहुंच गए। बाद में पुलिस व परिजनों ने दोनों की नहर में तलाश शुरू की। इन दो घटनाओं के बाद दोपहर करीब साढ़े बारह बजे क्षेत्र के गांव माणकटिब्बी के पास कालूआना निवासी मनीष कुमार पुत्र रामकुमार मेघवाल इंदिरा गांधी फीडर नहर में गिर गया। मनीष मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है। उसके परिजनों ने नहर किनारे बैठकर उसकी तलाश शुरू की है।


बेटी के साथ नहर में कूदी महिला
सोमवार देर शाम को ऐलनाबाद निवासी एक महिला अपनी चार वर्षीय पुत्री के साथ नहर में कूद गई। महिला को कूदते देख मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने महिला को तो नहर से निकाल लिया लेकिन उसकी चार वर्षीय पुत्री नहर में बह गई। मसीतांवाली हैड चौकी प्रभारी विजेन्द्र नेहरा के अनुसार ऐलनाबाद निवासी किरण पुत्री कान्हाराम माली अपनी हिमानी को लेकर मसीतांवाली हैड पर पहुंची तथा नहर में कूद गई लेकिन तुरंत सहायता मिल जाने से किरण को नहर से निकाल लिया गया जब कि उसकी पुत्री हिमानी पानी में बह गई। हिमानी की पुलिस व उसके परिजनों ने तलाश शुरू की है।
उल्लेखनीय है कि टिब्बी के पास स्थित मसीतांवाली हैड खतरनाक प्वांइट बन गा है। यहां बीते एक वर्ष में दो दर्जन से ज्यादा लोग आत्महत्या कर चुके हैं।