स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घर पर अकेली थी किशोरी, आया दरिंदा और खुद के घर ले जाकर कर दिया बलात्कार

Dinesh Saini

Publish: Sep 07, 2019 12:12 PM | Updated: Sep 07, 2019 12:12 PM

Hanumangarh

Minor Rape in Rajasthan: बेटियों के प्रति जागरुकता व कानून की सख्ती के बावजूद बलात्कार ( Crime Rajasthan ) जैसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब जिले के संगरिया में एक नाबालिग किशोरी से बलात्कार ( Minor Rape in Rajasthan ) का मामला सामने आया है...

हनुमानगढ़/संगरिया। बेटियों के प्रति जागरुकता व कानून की सख्ती के बावजूद बलात्कार ( Crime Rajasthan ) जैसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब जिले के संगरिया में एक नाबालिग किशोरी से बलात्कार ( Minor Rape in Rajasthan ) का मामला सामने आया है। पुलिस थाना में रिपोर्ट के आधार पर धारा 376 व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार गांव रतनपुरा के एक ईंट भट्टा पर काम करने वाले व्यक्ति ने रिपेार्ट दी कि गुरुवार शाम करीब पांच बजे उसके घर पर उसकी बारह साल की बेटी अकेली थी। आरोपी गगन सिंह पुत्र मंदरसिंह आया और उसकी बेटी को बहला फुसलाकर अपने घर पर ले गया। जहां उसके साथ उसने बलात्कार किया और भाग गया। डरी-सहमी किशोरी ने अपने घर जाकर परिजनों को घटना बताई। जिस पर वे शुक्रवार शाम पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।


वहीं दूसरी ओर संगरिया में ही विवाहिता ने अपने पति पर दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। ममता पुत्री कालूराम धानक ने बताया कि धिंगताणियां तहसील व जिला सिरसा निवासी पति सुभाष पुत्र सोहनलाल उसे दहेज की मांग करते हुए तंग व परेशान करता है। पुलिस ने धारा 498ए, 406, 323 भादंसं में मामला दर्ज किया है। जांच उप निरीक्षक रचना बिश्रोई कर रही है।


आबकारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार में से पकड़ी 336 बोतल देसी शराब
एक और घटना में संगरिया में आबकारी थाना पुलिस ने कार में शराब तस्करी करते हुए दो जनों को 7 कॅर्टन में भरी 336 बोतल देसी शराब समेत आबकारी एक्ट में गिरफ्तार किया है। एएसआई अमरसिंह ने बताया कि निरीक्षक आनंद गोदारा के नेतृत्व में गठित टीम ने चंदूरवाली गांव के चौराहे पर दो आरोपियों टिब्बी निवासी अमृत पुत्र अमीलाल, मसानी गांव निवासी सुलतानराम पुत्र ओमप्रकाश के कब्जे से हरियाणा नंबरी एक कार में देसी शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा। राजस्थान निर्मित शराब के 7 कॅटन कार में डालकर वे बिना किसी परमिट के जा रहे थे। आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर उन्हें शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से अदालत के आदेश पर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में हनुमानगढ़ जेल भेज दिया।