स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में डीएसपी कर रहे जांच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा

anandi lal

Publish: Jul 20, 2019 16:13 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:13 PM

Hanumangarh

विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में डीएसपी कर रहे जांच, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा

हनुमानगढ़/संगरिया। दहेज की बली चढ़ी विवाहिता की मौत ( dowry death case 2019 ) के मामले की जांच अब वृत्ताधिकारी नरपतचंद कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार चिकित्सकों से बीमारी व उपचार के बारे में तथ्य जुटाए जा रहे हैं। साथ ही घटनास्थल से लोगों के बयान लेने में लगे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ( Post mortem report ) आने के बाद मौत ( Dowry Death ) के कारणों का पूरी तरह से खुलासा हो पाएगा। जांच तथा साक्ष्यों के बाद ही संबंधित आरोपियों के खिलाफ अपेक्षित कार्रवाई होना संभव है।

गौरतलब है कि दहेज की खातिर 11 जुलाई को मृतका सुगनाबाई से ससुराल वालों की बोलचाल हुई। तैश में आकर गांव खैरुवाला (सादुलशहर) निवासी पति तल्लाराम व कालूराम, सास रानी, ससुर श्रवण व ननद कीड़ो आदि ने निर्दयतापूर्वक उसे पीटा। मौके पर छोटी बहू मीराबाई ने अपनी बड़ी बहन को पीटते देखा तो बचाने आई पर जब उसे भी पीटा तो उसने भागकर अपनी जान बचाई।

ढाणी पिलाणियांवाली से गांव गुडिय़ा पहुंचकर अपने पिता दारासिंह को पूरी बात बताई। दो दिन बाद गंभीर हालत में वह सुगनाबाई को लेकर हनुमानगढ़ के लिए रवाना हुआ लेकिन उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतका दो बच्चों की मां है। चार साल पहले उसकी व छोटी बहन की एक ही घर में शादी हुई थी। आरोप है कि दहेज के लिए दोनों बहनों को ससुराल वाले प्रताडि़त करते रहे। एक माह पहले संगरिया तहसील के पिलानियांवाली ढाणी में काम करने चले गए। जहां मारपीट के बाद सुगना की मौत हो गई।