स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुर्गंध से जीना मुहाल, अब समाधान करवाईए मैडम

Manoj Goyal

Publish: Nov 06, 2019 12:11 PM | Updated: Nov 06, 2019 12:11 PM

Hanumangarh

- हाथ जोड़ एसडीएम से बोली महिलाएं

नोहर. कॉलोनी में गंदे पानी की समस्या का समाधान नहीं होने से आक्रोशित नागरिकों ने मंगलवार को उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने एसडीएम श्वेता कोचर से हाथ जोड़कर सालों पुरानी गंदे पानी निकासी की समस्या को हल करने की मांग की।


महिलाओं ने कहा कि मैडम, आप हमारी पीड़ा को समझें। जीना मुहाल हो गया है। अब तो समस्या से निजात दिलाईए। वार्ड एक ढाणी सिखान की दुर्गा कॉलोनी में बालाजी मंदिर के सामने गंदे पानी के तालाब को साफ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे नागरिकों ने नगरपालिका प्रशासन पर उदासीनता बरतने के आरोप लगाए। सभा में वक्ताओं ने कहा कि पिछले करीब एक दशक से वार्ड एक में मंदिर के सामने गंदे पानी का तालाब बना हुआ है।

पानी निकासी के अभाव में यहां गंदगी में मच्छर पैदा हो रहे हैं। इससे मौसमी बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है। नागरिकों ने गंदे पानी की निकासी की समस्या का शीघ्र समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। एसडीएम ने शीघ्र कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस मौके पर नपा उपाध्यक्ष श्रीराम व्यास, पार्षद सतविन्द्र कौर, दिनेश भाटी, गीतादेवी पारीक, चंदा व्यास, दया तिवाड़ी, सुनीता पारीक आदि मौजूद रहे।


इस संबंध में नगरपालिका ईओ दलीप पूनियां ने बताया कि ढाणी सिखान का पानी निकासी लेवन सही नहीं है। समस्या समाधान के लिए रिको औधोगिक क्षेत्र से जमीन लेकर वहां गंदे पानी निकासी के लिए मड पंप आदि लगाने की योजना है। रिको से पत्र व्यवहार जारी है। जमीन मिलते ही समस्या का स्थाई समाधान कर दिया जाएगा। एक बार पम्प लगाकर पानी हटवाएंगे।

[MORE_ADVERTISE1]