स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा के खिलाफ दिल्ली में निकलेगी ऐतिहासिक रैली

Anurag Thareja

Publish: Dec 03, 2019 21:43 PM | Updated: Dec 03, 2019 21:43 PM

Hanumangarh

भाजपा के खिलाफ दिल्ली में निकलेगी ऐतिहासिक रैली - बैठक में बोले प्रभारी मंत्री हनुमानगढ़. जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मंगलवार को प्रभारी एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कार्यकताओं की बैठक ली। इसमें 14 दिसंबर को दिल्ली में प्रस्तावित भारत बचाओ रैली में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए। जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई ने भाजपा पर हमला करते हुए बैठक में कहा कि दिल्ली में होने वाली रैली भाजपा का तख्त बदलने की शुरूवात में नया कदम है। प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने क


भाजपा के खिलाफ दिल्ली में निकलेगी ऐतिहासिक रैली
- बैठक में बोले प्रभारी मंत्री
हनुमानगढ़. जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मंगलवार को प्रभारी एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कार्यकताओं की बैठक ली। इसमें 14 दिसंबर को दिल्ली में प्रस्तावित भारत बचाओ रैली में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए। जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई ने भाजपा पर हमला करते हुए बैठक में कहा कि दिल्ली में होने वाली रैली भाजपा का तख्त बदलने की शुरूवात में नया कदम है। प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार सवैधानिक संस्थाओं की धज्जियां उडा रही है और जनता भी इससे त्रस्त है उसका परिणाम स्थानीय निकाय चुनाव में देखा जा सकता है। इस मौके पर नोहर विधायक अमित चाचाण, पीसीसी सचिव राजेन्द्र गोदारा, पंचायत समिति प्रधान जयदेव भीडासरा, पूर्व प्रधान दयाराम जाखड़, उपप्रधान अमर सिंह, विनोद गोठवाल, मनोज मूण्ड, जयपाल झोरड़, भीम गोदारा, अजीत सिंह धालीवाल, कृष्ण नेहरा, दीपक सहारण, तरूण विजय, इशाक खान, गुरमीत चन्दड़ा, सतपाल नहरा, रामस्वरूप शर्मा, साधना व्यास, नन्दू गुर्जर, विशुपाल आर्य, आशीष बिश्नोई, मोहम्मद हुसैन खोखर, कांता लाड़व, वर्षा कर्मचन्दानी, प्रेमराज जाखड़, मनोज पाण्डर आदि मौजूद रहे।

जनसुनवाई में सौंपे ज्ञापन
प्रभारी मंत्री ने शाम को जंक्शन स्थित सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। इसमें विभिन्न संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपे।
इसी के चलते शिक्षा विभाग में अनुबंध पर चल रही गाडियों के भुगतान की मांग की गई। इसमें बताया कि हनुमानगढ़ जिले में शिक्षा विभाग के समस्त ब्लॉक सीबीईओ कार्यालय में वित्त विभाग के नियमों के अनुसार अनुबंध पर लिए गए वाहनों का एक अगस्त 2019 से आज तक भुगतान नहीं किया गया। इसके कारण वाहन चालकों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसका भुगतान समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय की ओर से किया जाना है। सरकार ने वित्तीय स्वीकृति दे दी, लेकिन आज तक भुगतान नहीं किया। ज्ञापन के माध्यम से भुगतान करने की मांग की। इस मौके पर महावीर, सुभाषचंद्र, मामराज, नाथू सिंह, राधेश्याम आदि मौजूद रहे।
माकपा ने सौंपा ज्ञापन
हनुमानगढ़ की दस मुख्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इसमें बंद पड़ी स्पिनिंग मिल को खोलने, जंक्शन में रिले केंद्र के पास राजकीय अस्पताल का निर्माण शुरू करने, 282 करोड़ के ठप पड़े प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करने, नई खुंजा में उपस्वास्थ्य केंद्र को क्रियान्वित किया जाकर शहरी प्राथमिक केंद्र बनाने की मांग, सतीपुरा बाइपास पर फ्लाईओवर ब्रिज का कार्य तेजी से करवाने व श्रीगंगानगर रेलवे फाटक पर मंजूर आरओबी की निर्माण प्रक्रिया शुरू कराने की भी मांग की गई। इस मौके पर सुनील कुमार, करतार सिंह आदि मौजूद रहे।

[MORE_ADVERTISE1]