स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कार लूटकर भागे पांच जने, नाकाबंदी के चलते बाजार में बिखरे, एक को गटर से दबोचा

Adrish Khan

Publish: Dec 12, 2019 22:01 PM | Updated: Dec 12, 2019 22:01 PM

Hanumangarh

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. गोलूवाला थाने के गांव खारा चक कान्हेवाला के पास से बुधवार रात कार लूटकर फरार हुए आरोपियों को जंक्शन पुलिस ने दबोच लिया। लूटी गई कार तथा पिस्तौल व कारतूस जब्त कर पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा। जंक्शन पुलिस ने प्रारंभिक पड़ताल कर पांचों आरोपियों को गुरुवार को गोलूवाला पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

कार लूटकर भागे पांच जने, नाकाबंदी के चलते बाजार में बिखरे, एक को गटर से दबोचा
- गोलूवाला थाना क्षेत्र में वारदात, जंक्शन पुलिस के चढ़े हत्थे
- आज पेश किया जाएगा कोर्ट में
हनुमानगढ़. गोलूवाला थाने के गांव खारा चक कान्हेवाला के पास से बुधवार रात कार लूटकर फरार हुए आरोपियों को जंक्शन पुलिस ने दबोच लिया। लूटी गई कार तथा पिस्तौल व कारतूस जब्त कर पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा। जंक्शन पुलिस ने प्रारंभिक पड़ताल कर पांचों आरोपियों को गुरुवार को गोलूवाला पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उनको शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। नाकाबंदी के चलते लूट की कार में सवार पांचों आरोपियों ने जंक्शन बाजार में कई देर तक गाड़ी घुमाकर पुलिस को गच्चा देने का प्रयास भी किया। पकड़े जाने के डर से पांचों जने अलग-अलग जगह छिपे। मगर पुलिस ने उनको दबोच लिया। एक आरोपी को तो जंक्शन की रेलवे कॉलोनी स्थित गटर से पकड़ा गया।
पुलिस के अनुसार गोलूवाला सिहागान निवासी मुकेश पुत्र राजाराम जाट शादी समारोह में शामिल होकर श्रीगंगानगर जा रहा था। उसके साथ पत्नी विमला, भाभी उर्मिला तथा दो बच्चे थे। रात को करीब दो बजे जब वह खारा चक कान्हेवाला के पास पहुंचा तो कार सवार अज्ञात बदमाशों ने उसकी गाड़ी रुकवा ली। आरोपियों ने पिस्तौल दिखाकर मुकेश जाट की इंडिगो कार, हाथ में पहनी सोने की अंगूठियां, मोबाइल फोन आदि लूटकर फरार हो गए। मुकेश ने गोलूवाला पहुंच पुलिस को सूचना दी। गोलूवाला थाना पुलिस ने नाकाबंदी कराई तथा अन्य थाना पुलिस को सूचना दी। कार लुटेरे गोलूवाला से हनुमानगढ़ जंक्शन की तरफ रवाना हो गए। जंक्शन पुलिस ने रात करीब तीन बजे उनको बाजार से दबोच लिया। आरोपियों की पहचान धर्मेन्द्र कुमार पुत्र श्रवणसिंह शर्मा निवासी रामपुराफूल, लखपाल उर्फ लभी पुत्र पवनजीत सिंह रामपुरा, अर्शदीप उर्फ अविपाल पुत्र राकेश सोनी निवासी बरनाला, अर्शदीप उर्फ लाडी पुत्र मंजीत सिंह मजहबी निवासी बरनाला तथा दीपक शर्मा निवासी बरनाला के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कार, एक अंगूठी, एक पिस्तौल व तीन कारतूस बरामद किए।
होमगार्ड ने दिखाई हिम्मत
कार लुटेरों को श्रीगंगानगर फाटक पर पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया। मगर वे नाकाबंदी तोड़कर भाग निकले। पुलिस की कई टीम ने उनका पीछा किया। आरोपी बस स्टैंड के पास स्टेशन की तरफ मुड़ गए। स्टेशन रोड पर हनुमान मंदिर के पास ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान हरीश चमौली हिम्मत दिखाते हुए कार के आगे खड़ा हो गया। कार से एक जना उतरा तथा चमौली की कनपटी पर पिस्तौल लगा दी। घबरा कर होमगार्ड नीचे बैठ गया। इसके बाद लातों से उसे पीटकर आरोपी रेलवे कॉलोनी की तरफ भाग गया। जबकि कार सवार बस स्टैंड की तरफ चले गए। वहां पुलिस ने कार सहित उसमें सवार दो जनों को पकड़ लिया। जबकि एक जने को बस स्टैंड के पास शराब के ठेके के पीछे से पकड़ा गया। एक अन्य आरोपी को मुख्य बाजार की पीछे वाली गलियों से दबोचा गया। जबकि रेलवे कॉलोनी की तरफ भागा आरोपी गटर में छिप गया। उसे पुलिस ने दबोच कर पानी से धुलवाया। आरोपियों को दबोचने में गोलूवाला थाने के हैड कांस्टेबल जसवंत स्वामी, हैड कांस्टेबल अजीत सिंह, एएसआई मुशे खां, कांस्टेबल संदीप, कृपाला राम, सुभाष, श्योपत, विनोद कुमार, हुकमाराम तथा जंक्शन थाने के एएसआई शंभुदयाल की विशेष भूमिका रही।
हार्डकोर अपराधी
गोलूवाला थाने के कार्यवाहक प्रभारी मुशे खां ने बताया कि प्रारंभिक पड़ताल में पांचों आरोपी जरायमपेशा लग रहे हैं। इनके खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है। एक आरोपी के खिलाफ पंजाब के थानों में 18 प्रकरण दर्ज होने की सूचना है। इस संबंध में पंजाब पुलिस से जानकारी मांगी है। इनसे पूछताछ में लूट आदि की कई वारदातें खुल सकती हैं।

[MORE_ADVERTISE1]