स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जीप और घोड़ों पर सवार होकर आए नामांकन भरने

Anurag Thareja

Publish: Aug 22, 2019 21:58 PM | Updated: Aug 22, 2019 21:58 PM

Hanumangarh

जीप और घोड़ों पर सवार होकर आए नामांकन भरने
- प्रत्याशियों ने देशभक्ति गीतों के साथ रैली निकालकर भरी हुंकार

जीप और घोड़ों पर सवार होकर आए नामांकन भरने
- प्रत्याशियों ने देशभक्ति गीतों के साथ रैली निकालकर भरी हुंकार

हनुमानगढ़. छात्रसंघ चुनावों को लेकर सभी उम्मीदवार कुछ अलग अंदाज में गुरुवार को टाउन के नेहरू पीजी कॉलेज में नामांकन भरने आए। छात्र संगठन के नेतृत्व में कोई प्रत्याशी घोड़ों पर सवार होकर आया तो खुद को किसान का बेटा दिखाने के लिए ट्रैक्ट्रर से आया। इसी तरह एक निर्दलीय प्रत्याशी ने जीप पर सवार होकर अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरा, तो दूसरे निर्दलीय प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पद यात्रा करके टाउन के नेहरू मेमोरियल कॉलेज पहुंचे। हालांकि इन सभी को कॉलेज के मुख्य द्वार से ही रोक लिया गया। इसके बाद प्रत्याशी के साथ उसके प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की अनुमति दी गई। दिनभर शांतिपूर्वक नामांकन दाखिल हुए। मुख्य चुनाव अधिकारी भागसिंह परमार ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर अध्यक्ष पद के लिए छह नामांकन, उपाध्यक्ष के लिए तीन, महासचिव के लिए दो, संयुक्त महासचिव के लिए तीन नामांकन दाखिल हुए हैं। सबसे पहले जीपों के काफिले में निर्दलीय प्रत्याशी विकास खिलेरी समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने आए। इसके बाद दूसरा निर्दलीय उम्मीदवार अजय कुमार अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल करने आए। दोपहर करीब एक बजे एनएसयूआई उम्मीदवार सुभाष लोहरा ने समर्थकों के साथ पर्चा जमा करवाया। दोपहर डेढ़ बजे के करीब एसएफआई के उम्मीदवार अध्यक्ष पद के लिए जगमीत सिंह व अन्य नामांकन दाखिल करने के लिए घोड़े व ट्रैक्टर पर सवार हो कर आए। इसके अलावा दो अन्य उम्मीदवारों ने भी अध्यक्ष पद को लेकर पर्चा दाखिल किया है। कॉलेज प्रशासन नेे दोपहर तीन बजे तक नामांकन लिए। इसके पश्चात शाम पांच बजे तक आपत्तियां ली गई। शुक्रवार सुबह दस बजे वैध नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। सुबह ग्यारह से दोपहर दो बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। दो से शाम पांच बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

वोटर लिस्ट व सीरियल नंबर में अंतर
अध्यक्ष पद को लेकर उम्मीदवार जब अपना नामांकन दाखिल करने आए तो आई कार्ड के सीरियल नंबर व वोटर लिस्ट में दिए गए नंबरों में अंतर मिला। इस पर कई देर तक महाविद्यालय प्रशासन माथापच्ची करता रहा। सबसे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष राजू खान निर्दलीय उम्मीदवार अजय के साथ पर्चा दाखिल करवाने लगा तो आईकार्ड के सीरियल नंबर व मतदाता सूची में अंकित नंबर अलग-अलग होने के कारण एक बार के लिए पर्चा दाखिल नहीं किया गया। इसके कुछ ही देर बाद एनएसयूआई का अध्यक्ष पद का उम्मीदवार सुभाष लोहरा भी वहां पहुंच गया। इसके भी आई कार्ड से मतदाता सूची में दिए गए नंबर से मिलान किया गया तो अंतर पाया गया। इसके पश्चात महाविद्यालय प्रशासन ने अंतर होने पर मंथन किया तो कंपयूटर में फीड करने के दौरान गलती होना पाया गया। बाद में दोनों के नामांकन जमा किए गए।

ेएक उम्मीदवार पर जताई आपत्ति
शाम चार बजे के करीब एक उम्मीदवार पर आपत्ति दर्ज कराई गई। सूत्रों के अनुसार आपत्ति दर्ज करवाने वाले छात्रों ने उम्मीदवार की ओर से झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाया है। आरोप यह भी है इस उम्मीदवार पर चार से पांच मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन शपथ पत्र में दो ही मुकदमों का दर्ज होने का जिक्र किया गया है। सुबह दस बजे के करीब महाविद्यालय परिसर में छात्र संगठन रोष भी प्रकट कर सकते हैं।

इन कॉलेजों में भरे गए नामांकन
प्लस फोटो...
हनुमानगढ़. जंक्शन के सरस्वती कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के तहत गुरूवार को महाविद्यालय की छात्राओं ने अपने नामाकंन दाखिल किए। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. श्यामसुन्दर शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर दो दो नामाकंन व महासचिव पद पर एक नामाकंन प्राप्त हुआ। अध्यक्ष पद पर मोनिका व जयश्री, उपाध्यक्ष पद पर प्रिया शर्मा व शरणजीत और महासचिव पद पर केवल दीक्षा ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया।

हनुमानगढ़. टाउन स्थित व्यापार मंडल कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरुवार को अध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन दाखिल हुए। इसमें गगनदीप कौर व प्रतिभा चौधरी ने नामांकन भरा, उपाध्यक्ष पद के लिए दो नामाकंन जमा हुआ। इसमें आस्था व आयशा ने इस पद को लेकर अपनी उम्मीदवारी जताई। महासचिव पद के लिए केवल लवप्रीत कौर ने नामांकन भरा और संयुक्त सचिव पद के लिए जशनदीप कौर व तनिशा अग्रवाल ने नामांकन जमा करवाया।