स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस ने सभी 60 वार्डों में उतारे उम्मीदवार तो भाजपा ने वार्ड 5 से किसी को नहीं दिया सिंबल

Anurag Thareja

Publish: Nov 07, 2019 12:05 PM | Updated: Nov 07, 2019 12:05 PM

Hanumangarh


कांग्रेस ने सभी 60 वार्डों में उतारे उम्मीदवार तो भाजपा ने वार्ड 5 से किसी को नहीं दिया सिंबल
- वार्ड पांच से आठ निर्दलीय, कांग्रेस व सीपीआईएम ने भी उतारा प्रत्याशी तो एक ने भाजपा से भी जताई दावेदा


कांग्रेस ने सभी 60 वार्डों में उतारे उम्मीदवार तो भाजपा ने वार्ड 5 से किसी को नहीं दिया सिंबल
- वार्ड पांच से आठ निर्दलीय, कांग्रेस व सीपीआईएम ने भी उतारा प्रत्याशी तो एक ने भाजपा से भी जताई दावेदारी

हनुमानगढ़. कांग्रेस ने सभी आठ वार्डों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। लेकिन भाजपा ने 59 वार्डों में अपने प्रत्याशियों को सिंबल दिया है। जंक्शन के खुंजा क्षेत्र के वार्ड 05 से भाजपा ने किसी को सिंबल नहीं दिया है। जबकि वार्ड पांच में कुल 11 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया है। इसमें निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर आठ फार्म, सीपीआईएम ने भी अपना प्रत्याशी इस वार्ड में उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस ने अब्दुल हाफिज को टिकट दी है। जबकि भाजपा की ओर से मुंकदर अली ने पर्चा दाखिल किया है। लेकिन पार्टी ने इस वार्ड का सिंबल छोड़ मंगलवार को 59 वार्डों में उतारे गए प्रत्याशियों के सिंबल एसडीएम कपिल यादव को जमा करवाया है। इससे पूर्व कांग्रेस के पदाधिकारियों ने एसडीएम को सभी साठ वार्डों में उतारे गए उम्मीदवारों के सिंबल सौंपे। इसी तरह भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी की ओर से साठ वार्डों में से चार वार्डों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इनके पदाधिकारियों ने भी नामांकन के अंतिम दिन एसडीएम को चारों सिंबल जमा करवाए।
भाजपा ने नामांकन के अंतिम दिन वार्ड 07 से राजेश मदान, वार्ड 08 से राजेंद्र सहारण, वार्ड 41 से नैना पत्नी रमेश डाबला व वार्ड 59 से मंजू पत्नी प्रदीप कड़वा को अपना प्रत्याशी बनाया है।
कांग्रेस ने भी सोमवार तक 55 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। शेष उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी की गई। कांग्रेस ने वार्ड 02 से राजकुमार, वार्ड 04 से विजय कुमार, वार्ड 18 से देवेंद्र बंसल, वार्ड 23 से सुनील कुमार व वार्ड 43 से पार्षद असलम अली टाक को उतारा है।

माकपा ने इन्हें उतारा
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी ने निकाय चुनाव में चार वार्डों में अपना प्रत्याशी उतारा है। वार्ड पांच से वारस अली, वार्ड 45 से रजनी पत्नी श्यामदास, वार्ड 46 से दीपक कुमार, वार्ड 50 से प्रियंका पत्नी रंजीत कुमार को प्रत्याशी बनाया है। इसके तहत माकपा के पदाधिकारियों ने एसडीएम को इन वार्डों के प्रत्याशियों के सिंबल जमा करवाए। इस मौके पर रामेश्वर वर्मा, रघुवीर वर्मा, बहादुर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।
***************************


थाने तो 5 में मिलयो कोई कौनी-केसी बिश्नोई
....... थाने तो बोर्ड खातर 25 ही चाहिए, तीन तो जोड़ा मैदान में है- अमित सहू

जिला कलक्ट्रेट में कांग्रेस के पदाधिकारियों की ओर से एसडीएम को सिंबल जमा करवा कर बाहर खड़े हो गए। इतने में भाजपा के पदाधिकारी भी सिंबल लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे तो दोनों दलों के पदाधिकारी आपस में गले भी मिले। इतने में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई ने तंज कसा है कि थाने तो एक वार्ड में चुनाव लड़ान खातिर प्रत्याशी ही कौनी मिल्यो, इस पर भाजपा के जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई व अमित सहू ने बोला कि थाने तो नगर परिषद को बोर्ड बनान लई 25 पार्षद ही चाहिए, तीन तो जोड़ा न उतार दियो है। इतने में सब हंसने लगे और भाजपा वाले सिंबल जमा करवाने एसडीएम कक्ष की और रवाना हो गए।

हम सब एक हैं.....
सभापति से गले मिले तो युवा नेता ने छुए पैर
प्लस फोटो...07, 09, 10, 11
सिंबल जमा करवाने के दौरान जब कांग्रेस व भाजपा के पदाधिकारी आमने-सामने हुए तो दोनों ने एक दूसरे का विशेष तरीके से स्वागत किया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई -भाजपा के सभापति राजकुमार हिसारिया से कसके गले मिले तो भाजपा के युवा नेता अमित सहू ने पैर छूकर आर्शीवाद लिया और भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने कसके हाथ मिलाया। इसके कुछ ही देर बाद भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई व कांग्रेस जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई एकांत में करीब दस मिनट तक किसी विषय पर चर्चा भी की। इस दौरान भाजपा के निकाय चुनाव प्रभारी जालम सिंह भाटी, कार्यालय प्रभारी मोहन चंगोई, एडवोकेट मदन पारीक, अरूण खिलेरी व कांग्रेस के राजेंद्र बैद भी मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस की ओर से सिंबल जमा करवाते वक्त एडवोकेट मुस्ताक, इशाक खान, गुरमीत चंदड़ा, कृष्ण नेहरा आदि मौजूद रहे।

Anurag Thareja, [07.11.19 11:48]
कांग्रेस में है एकजुटता, 50 पार्षद जीतेंगे
सिंबल जमा करवाने के बाद कांग्रेस के जिलाध्यक्ष केसी बिश्नोई ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के 60 में से 50 पार्षद जीतकर नगर परिषद पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि जो पार्षद जीतकर आएंगे वही सभापति का चयन करेंगे। उन्होंने तंज कसा कि हमारे यहां भाजपा की तरह नहीं होता, हमारे यहां डेमोक्रेसी है। जिसके पास 31 पार्षद होंगे वही सभापति बनेगा। कांग्रेस के बागियों को कैसे मनाएंगे, इस सवाल पर जिलाध्यक्ष बिश्नोई ने कहा कि जिन्होंने बागी होकर फार्म जमा करवा है, वो हमारे परिवार के सदस्य हैं, सभी को साथ लेकर चलते हैं। टिकट तो एक को ही मिलती है।

स्वच्छ छवि का होगा सभापति
भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने पत्रकारों को बताया कि पांच वर्ष के शासनकाल में भाजपा ने सभापति राजकुमार हिसारिया के नेतृत्व में बोर्ड चलाया है। यह तो जनता को तय करना है कि आगे भी साफ व स्वच्छ छवि वाला सभापति चाहिए या फिर वो लोग जो अपराधिक किस्म के भ्रष्टाचार के आरोपित हैं। बगावत के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का कोई भी बागी उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ रहा।

[MORE_ADVERTISE1]