स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

14 मिनट के भाषण में 6 मिनट किया कांग्रेस सरकार पर हमला

Anurag Thareja

Publish: Nov 15, 2019 11:48 AM | Updated: Nov 15, 2019 11:48 AM

Hanumangarh


14 मिनट के भाषण में 6 मिनट किया कांग्रेस सरकार पर हमला
- जनसभा में बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां
- आठ मिनट में पीएम मोदी व पूर्व सीएम वसुंधरा के नेतृत्व में रह चुकी सरकार की गिनाई उपलब्धियां।


- 14 मिनट के भाषण में 6 मिनट किया कांग्रेस सरकार पर हमला
- जनसभा में बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां
- आठ मिनट में पीएम मोदी व पूर्व सीएम वसुंधरा के नेतृत्व में रह चुकी सरकार की गिनाई उपलब्धियां।

हनुमानगढ़. निकाय चुनाव में प्रचार प्रसार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सुरेशिया स्थित सौ फीट मार्ग पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पूनिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रत्याशियों की जिताने की अपील की। पूनिया ने कहा कि
कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया है। राजस्थान व हिन्दुस्तान की जनता 55 वर्षों तक इसी तरह नारे व घोषणाएं सुनती आ रही है। यही कारण था कि 67 वर्ष की राजनीति में कांग्रेस पार्टी को 55 वर्षो तक नगर पालिका, पंचायत समिति, जिला परिषद, लोकसभा व विधानसभा में सरकार बनाने का मौका मिला। लेकिन आज भी वही घोषणा करते हैं जो 55 साल पहले करते थे कि हम भूमि का रूमातंरण करेंगे, पट्टे देंगेे, सफाई करेंगे, रोशनी देंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इनका घोषणा पत्र झूठ का पूलिंदा व पांखड़ है। यही कारण है जब राजस्थान और हिन्दुस्तान की जनता जब इनके भ्रष्टाचार व जातिवाद से तंग आई तो 2014 में कांग्रेस की हिन्दुस्तान से विदाई हो गई और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनी। उन्होंने कह कि 2019 में भी यही हुआ। वो इसलिए क्योंकि कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क है। जबकि भाजपा के नेताओं में कथनी और करनी में फर्क नहीं है, यह जनता समझ चुकी है। करीब 14 मिनट के भाषण में प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने 6 मिनट कांग्रेस सरकार पर हमला किया और आठ मिनट के भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार व पूर्व सीएम वसुंधरा के नेतृत्व में रह चुकी राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

नहीं होने दिए उद्घाटन
सभा में पूनिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने राजस्थान में सभी निकायों में अम्बेडकर भवन बनवाए। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही कई जगह उद्घाटन नहीं होने दिए और कई जगह अड़चने पैदा की। उन्होंने कहा कि उनके पेट में दर्द इसलिए हुआ क्योंकि अगर उद्घाटन हो गया तो जनता के सामने मिसाल बन जाएगी कि अम्बेडकर के नाम पर सामुदायिक भवन का निर्माण करने का काम सिर्फ भाजपा ने किया हैं। इस तरह के हतकंडे अपना कर ही कांग्रेस घोषणा पत्र जारी करती है।

बुुनियादी विकास व स्वाभीमान को किया ऊंचा
पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की महिमा मंडण करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पूरे पांच साल तक बुनियादी विकास व दुनिया का स्वाभीमान को ऊंचा करने का काम पीएम नरेंद्र मोदी व भाजपा के नेताओं ने किया है। देश में कई मुद्दे और मसले थे, 48 घंटे में कश्मीर का मसला हल हो गया। अब देश सुरक्षित होगा और शांति भी होगी। इसी तरह आयोध्या का जिक्र करते हुए पूनिया ने कहा कि 500 वर्षों का लंबित मसला था और कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती ही। सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतहासिक फैसला दिया। अब इन्हीं नरेंद्र मोदी की सरकार के सहयोग से राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इस फैसले का हिन्दू, मुस्लिम सहित आदि सभी पंथ के लोगों ने स्वागत किया।


प्राइवेट अस्पतालों में कराया निशुल्क इलाज
पूर्व में राजस्थान में भेरूसिंह शेखावत व वसुंधरा के नेतृत्व में रह चुकी सरकार का भी जिक्र किया। प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने कहा कि भाजपा की सरकार ने ही इसे विकसित राजस्थान बनाया है। भाजपा सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का सबसे ज्यादा लाभ शहरी जनता को मिला। तीस लाख लोगों ने करीब 28 सौ करोड़ रुपए का निशुल्क इलाज प्राइवेट अस्पतालों में मिला। उन्होंने कहा कि 11 माह की सरकार ने विकास की ईंट तक नहीं लगाई, कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है। राजस्थान में 11 माह के भीतर एक लाख 42 हजार मुकदमें दर्ज हुए हैं। हिन्दुस्तान में सबसे ज्यादा अपराध अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते हुए हैं।

चौकीदार चोर कहने वाले को अब मांगनी होगी माफी
प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावों के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर चौकीदार चोर है कि बयानबाजी की थी और राफेल की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए गलत बयानबाजी पर माफी मांगने के आदेश दिए हैं।

हमने करवाया विकास, कर रहे शिलान्यास
सभा के दौरान सांसद निहालचंद व पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप ने कहा कि भाजपा ने सभापति राजकुमार हिसारिया के नेतृत्व में पांच साल तक करोड़ों के विकास कार्य करवाए और ईमानदारी का परिचय दिया है। इसलिए हनुमानगढ़ में ईमानदार व काम के जरिए सभापति जाना जाता है। डॉ. रामप्रताप ने कहा कि भाजपा ने बीस करोड़ का हुडको से ऋण स्वीकृत करवाया व भाजपा की सरकार ने अलग से साढ़े 18 करोड़ का बजट हनुमानगढ़ नगर परिषद को दिया। लेकिन अब कांग्रेस वाले शिलान्यास पट्िटका लगाकर झूठी वाहवाही लूट रही है। इसके अलावा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने कहा सिख समुदाय को पांच बीघा भूमि धर्मशाला के लिए आवंटिक की थी। जो आज चेयरमैन की दावेदारी जता रहे हैं, उन लोगों ने उस जमीन पर स्टे लाकर रुकवा दी है। सभा में महावीर रांका,पूर्व जिला प्रमुख दमयंती बेनीवाल, भाजपा कार्यालय प्रभारी मोहन चंगोई, जिला महामंत्री जुगलकिशोर गौड़, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष गुलाब सिंवर, जिला प्रवक्ता जसप्रीत सिंह, पूर्व विधायक द्रोपती मेघवाल, हरभगाव सिंह बराड़, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सुशील जोशी, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुशील गोदारा, महंगा सिंह ढिल्लो आदि मौजूद रहे। इसके अलावा सभा में भाजपा के 59 प्रत्याशी भी मौजूद थे।


********************************

[MORE_ADVERTISE1]