स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नशे की बिक्री पर लगाम लगाने को ग्रामीण हुए मुखर

Manoj Goyal

Publish: Aug 19, 2019 11:52 AM | Updated: Aug 19, 2019 11:52 AM

Hanumangarh

- गांधी बड़ी में चिट्टे की रोकथाम को लेकर ग्रामीणों की सभा

- गांव में बिक रहे नशे को लेकर ग्रामीण परेशान

 

हनुमानगढ़. भादरा तहसील क्षेत्र के गांव गांधी बड़ी में शनिवार शाम अम्बेडकर चौक पर चिट्टे सहित अन्य नशीलों पदार्थों की बढ़ती बिक्री व दुष्प्रभावों से चिंतित ग्रामीणों ने सभा का आयोजन किया। युवाओं को चिट्टे जैसे जहर से बचाने के लिए सबसे सहयोग की अपील की गई। ग्रामीणों का कहना है कि गांधी बड़ी व चिडिय़ा गांधी हरियाणा सीमा के नजदीक होने के कारण सीमावर्ती गांवों के रास्तों से चिट्टा बेचने वाले गांव में इसकी सप्लाई करते हैं।

गांव के अनेक युवा चिट्टे जैसे खतरनाक जहर के चंगुल में फंस चुके हैं। इससे ग्रामीणों चिंता है। गौरतलब है कि गत 11 अगस्त को गांधी बड़ी में नाई की दुकान पर चिट्टा पीने से रोकने पर दो युवकों ने कैंची से हमला कर नाई को घायल कर दिया था। इस संबंध मे नाई सोनू ने भिरानी थाना मे प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। ग्रामीणों का कहना है कि गांव मे ऐसी घटना होने के बाद भी पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं हो रहा है।

सभा में ग्रामीणों ने सात दिनों मे चिट्टे का धंधा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी। सभा में सरपंच मदनलाल कांटीवाल, जगदीश बेनीवाल, महेन्द्र गुर्जर, रवि बंसल, नरेश चोटिया, संजय धर्ट आदि ने संबोधित किया।

इस संबंध में रविवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने भिरानी थाना प्रभारी नवदीप सिंह को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि गांधी बड़ी व चिडिय़ा गांधी में चिट्टे जैसे जहर को रोकने के लिए कारगर कदम उठाए जाए। थाना प्रभारी ने ठोस कार्यवाही का भरोसा दिलाया।